शुक्र हो रहे अस्त… इन 4 राशियों वाले रहें जरा संभल कर!

-6 जनवरी से शुक्र होने जा रहे अस्त

आचार्य रामगोपाल शुक्ल/ नई दिल्ली
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रह कभी न कभी अस्त होते हैं। किसी भी ग्रह के अस्त होने का राशि के जातकों मानव जीवन पर सीधा प्रभाव पड़ता है। इस सप्ताह धन, वैभव, वैवाहिक जीवन और सुख-सुविधाओं के कारक ग्रह शुक्र 6 जनवरी 2022 को अस्त हो रहे हैं। शुक्र इसी साल 16 जनवरी तक अस्त की स्थिति में रहेंगे। आपको बता दें कि जब कोई ग्रह सूर्य के निकट आ जाता है, तो उसे ज्योतिष शास्त्र में ग्रह का अस्त होना कहा जाता है।

यह भी प़ढ़ेंःदीवारों ने उगले 280 करोड़, 125 किलो सोना… खुली की खुली रह गईं अफसरों की आंखें 

शुक्र के अस्त होने का असर यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, इस गोचरकाल के दौरान 9 राशि के जातक ज्यादा प्रभावित होंगे, लेकिन नीचे दी गई चार राशि वाले जातकों को गोचरकाल के दौरान सावधान रहने की जरूरत है। शुक्र के अस्त होने से प्रभावित होने वाली 9 राशियों में मेष, वृषभ, कर्क, सिंह, तुला, वृष्चिक, धनु,, मकर और कुंभ राशियां शामिल हैं। लेकिन नीचे दी गई 4 राशि वाले रहें जरा बचके।
जानिये कहीं आपकी राशि भी तो नहीं इनमें शामिल?
मेषः मेष राशि के जातकों पर कार्यस्थल पर काम के दवाब का सामना करना पड़ सकता है। वरिष्ठ अधिकारी आपके काम से संतुष्ट नहीं दिखेंगे। कारोबारियों को भी काम में लाभ की स्थिति नहीं बनेगी। इस दौरान किसी के भी साथ पैसों के लेन-देन से बचें। किसी भी तरह के निवेश से दूर रहें। व्यवहार में संयम बरतें।

कर्कः कर्क राशि वालों के लिए नौकरी में समस्याएं आ सकती हैं। राशि के जातकों ऐसी स्थितियां बनेंगी जो आपको पसंद नहीं हैं। कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा है। शुक्र और चंद्रमा के बीच मित्रता का भाव माना जाता है। ऐसे में कर्क राशि वालों को कई क्षेत्रों में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आपका वैवाहिक जीवन भी तनाव ग्रस्त रह सकता है। व्यर्थ तनाव में आने की आवश्यकता नहीं है।

सिंहः यदि आप नौकरीपेशा हैं तो आपका ट्रांसफर हो सकता है। राशि के जातकों मनमुताबिक बदलाव न होने से मन में परेशानी रहेगी। कारोबारियों को मनमाफिक लाभ नहीं मिलेगा। इसकी वजह से मानसिक तनाव हो सकता है। सिंह राशि के स्वामी ग्रह सूर्य हैं और सूर्य व शुक्र के बीच शत्रुता का भाव है। इसलिए सिंह राशि के लोगों को शुक्र के अस्त रहने के दौरान सावधान रहने की आवश्यकता है। अपनी वाणी पर संयम बनाये रखें।

धनुः आपके ऊपर कार्यक्षेत्र पर अधिक दवाब रहेगा। राशि के जातकों वरिष्ठ अधिकारियों के साथ संबंध बिगड़ सकते हैं। आपको कड़ी मेहनत का फल नहीं मिलेगा। मानसिक तनाव का शिकार हो सकते हैं। वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव आएंगे। कारोबारियों को लाभ की स्थिति नहीं बनेगी। अपने व्यवहार में संतुलन बनाये रखें।
(यह आलेख भारतीय सनातन परंपरा एवं ज्योतिषीय सिद्धांतों पर आधारित है और जनरूचि को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। इसके लिए कोई विशेष दावा नहीं है। अपने समाचार, लेख एवं विज्ञापन छपवाने हेतु संपर्क करेंः- ईमेलः newsa2z786@gmail.com मोबाइलः 7982558960)