सांसद ने किया ‘रन फॉर यूनिटी’ का आयोजन

-स्वास्थ्य मत्री व संगठन महामंत्री ने दिखाई हरी झंडी

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली
दक्षिणी दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती व राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर रविवार को दक्षिणी दिल्ली संसदीय क्षेत्र में दो स्थलों पर रन फॉर यूनिटी दौड़ का आयोजन किया गया। इस दौड़ का शुभारंभ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख एल. मांडवीया, सांसद रमेश बिधूड़ी एवं दिल्ली प्रदेश संगठन मंत्री सिद्धाथर्न द्वारा हरी झंडी दिखाकर किया गया।

यह भी पढ़ेंः मोदी सरकार ने दिया दिवाली का तोहफा… 265 रूपये बढ़ाये एलपीजी सिलेंडर के दाम

आजादी की 75वीं वषर्गांठ अमृत महोत्सव के अंतगर्त इस राष्ट्रीय एकता दौड़ में तीन आयु वर्ग के युवा-युवतियॉं 9 से 13 वर्ष, 14 से 17 वर्ष व 18 से 22 वर्ष के 75-75 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। पहली दौड़ मॉं आनंदमयी मार्ग, होंडा शोरूम लाल बत्ती ओखला फेस-1 में प्रातः 6ः15 बजे प्रारंभ की गई और दूसरी दौड़ प्रातः 8ः00 बजे नमर्दा/सरस्वती डी-6 वसंत कुंज में प्रारंभ हुई। जिसके बाद विजेताओं को पुरस्कृत किया गया और प्रमाण-पत्र दिए गए। इस अवसर पर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मांडवीया जी ने युवाओं को सरदार पटेल जी द्वारा देशहित में किए गए कार्यों के विषय में बताया व उनका मागर्दशर्न किया।

यह भी पढ़ेंःशुक्र का धनु और बुध का तुला में प्रवेश… जानें अपना राशिफलादेश! 

इस दौरान रमेश बिधूड़ी ने देश की आजादी में अह्म योगदान देने वाले, राष्ट्र को एक धागे में बांधने वाले व अखंड भारत के निमार्ता लौह पुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल को नमन किया। बिधूड़ी ने अपने सम्बोधन में कहा कि आजादी के बाद सैंकड़ों रियासतों में बटे देश को एक करने का काम सरदार पटेल जी ने किया। बिधूड़ी ने आगे बताया कि आजादी के बाद उनके महान व्यक्तित्व व उनके द्वारा राष्ट्रहित में किए गए कार्यों को सराहते हुए माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने 2014 में पटेल जी की जन्म जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में घोषित किया। गुजरात के नमर्दा जिले में विश्व की सबसे ऊंची 181 मीटर (स्टैच्यू ऑफ यूनिटी) के रूप में सरदार पटेल जी की प्रतिमा स्थापित करवाई।

यह भी पढ़ेंः पार्षदों को महसूस होने लगी ‘आप’ में घुटन… साहिस्ता ने थामा ‘हाथ’ का साथ

उन्होंने कहा कि देश का हर नागरिक भारतीय इतिहास में पटेल जी के योगदान और उनके एकता के संदेश को समझे इस उद्देश्य से 31 अक्टूबर 2019 को ‘रन फॉर यूनिटी’ कायर्क्रम आयोजित किए गए। जिसके बाद से सरदार पटेल व उनके एकीकृत भारत के दृष्टिकोण के सम्मान में देश के लोग समानता की भावना से एकत्रित होकर एकता की इस दौड़ में भाग लेते हैं। इस अवसर पर दिल्ली प्रदेश भाजपा प्रवक्ता विक्रम बिधूड़ी, जिला अध्यक्ष महरौली जगमोहन महलावत सहित भाजपा कायर्कर्ता उपस्थित थे।