‘राष्ट्रद्रोही हैं केजरीवाल’: भाजपा सांसद का बयान

भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने मुख्यमंत्री केजरीवाल पर लगाए संगीन आरोप

टीम एटूजैड/नई दिल्ली
दक्षिणी दिल्ली के सांसद रमेश बिधुड़ी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्हांने कहा कि केजरीवाल राष्ट्रहद्रोही हैं क्योंकि वह जनता को स्वास्थ्य का मूल अधिकार भी नहीं देना चाहते। उन्होंने कहा कि दिल्ली के नागरिकों को केजरीवाल के कार्यालय से फोन आ रहे है औऱ यह कहा जा रहा है कि बीजेपी ने आपका वोट

कटवा दिया है लेकिन केजरीवाल आपका वोट बनवा रहे है। जनता का वोट कटवाना और बनाना दिल्ली सरकार एंव उनके अधीन अधिकारियों डीएम (रिटरनिंग ऑफिसर) और एसडीएम (असिस्टेंट रिटरनिंग ऑफिसर) का है, उसमें कोई भी हस्तक्षेप नही कर सकता। इससे पहले भी 30 लाख वोटरों का नाम कटवाने को लेकर केजरीवाल इस तरह से जनता को गुमराह करने की कोशिश करते रहे है। चुनाव आयोग के पिछले चार साल के आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में मतदाताओं की संख्या में बढ़ोत्तरी ही हुई है तो केजरीवाल का 30 लाख लोगों के वोट कटवाने का दावा झूठा है। केजरीवाल जनता से किए गए अपने झूठे वादे को पूरा नही कर पाए इसलिए इस तरह की ओछी राजनीति कर लगातार संवैधानिक संस्थाओं को बदनाम कर रहे है और दिल्ली की जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहे है, जिससे वह सत्ता में बरकऱार रहे। केजरीवाल के गलत नियत से गुमराह करने की कोशिश के खिलाफ लोगों ने शिकायत दर्ज कर जांच की मांग की है। इस तरह की साज़िशों से जनता को जागरूक करने के लिए हमने (रमेश बिधुड़ी) एक मुहिम की शुरूआत की है।

असफल रहे केजरीवाल
इसके अलावा उन्होंने कहा कि केजरीवाल ट्वीट करके मोदी जी की सरकार को दिल्ली में स्कूल, सीसीटीवी, अनधिकृत कॉलोनी ना बनाने के लिए जिम्मेदार ठहराते है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को देशद्रोही बताते है। रमेश बिधुड़ी जी ने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार का एक साल में 100 स्कूल बनाने का बज़ट है ही नही, यह केजरीवाल पहले से जानते है, फिर भी सत्ता हथियाने के लिए झूठ बोल कर जनता को गुमराह किया। वही दूसरी तरफ दिल्ली सरकार के द्वारा बनाए गए इकलौते स्कूल की फोटों शिक्षा मंत्री ट्वीटर पर सांझा करते है। अगर मोदी जी ने रोका था तो यह स्कूल कैसे बन गया, यह गुमराह करना नही तो और क्या है। जनता ने केजरीवाल की देशभक्ति को बखूबी देख लिया था, जब उन्होंने भारत की शुरवीर सेना द्वारा पाकिस्तान पर किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे थे और जेएनयू में भारत तेरे टुकड़े होगें कहने वाले गैंग का सर्मथन किया था। दिल्ली में सरकारी स्कूल बनाना केजरीवाल का विशेष अधिकार है, भारत सरकार का इसमें कोई हस्तक्षेप नही होता। अपने झूठे वादों को पूरा करने में असफ़ल केजरीवाल मोदी जी पर आरोप लगा और कुछ कमरे बनवाकर जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहे है।

आयुष्मान भारत पर घेरा
सांसद बिधुड़ी ने यह भी कहा कि ग़रीबों को समर्पित भारत सरकर की आयुष्मान योजना को दिल्ली में लागू होने से केजरीवाल सरकार ने रोक रखा है, सही मायने में यह देशद्रोह है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि केजरीवाल एक धर्म विशेष को लुभाने का राजनीति कर रहे है। दिल्ली वक्फ बोर्ड के अधीन 265 मस्जिदों के इमामों का मासिक वेतन 10,000 से बढाकर 18,000 करना इसका एक प्रमाण है। अपनी सत्ता को बरक़रार रखने के लिए वेतन तो बढ़ा दी परन्तु मोदी सरकार की देश को समर्पित आयुष्मान योजना को दिल्ली में लागू होने से रोक कर ग़रीबों का हक छीना है। संविधान के अनुच्छेद 21 को अनुसार स्वास्थ सोवाएं मिलना जनता का मौलिक अधिकार है।

संपत्ति क्यों नहीं बताते ईमानदार केजरीवाल?
रमेश बिधूड़ी ने कहा कि अन्ना के आंदोलन में लोकायुक्त की मांग करने वाले केजरीवाल सत्ता में आते ही आज लोकायुक्त को संपत्ति का ब्योरा देने से मना कर रहे है। यह केजरीवाल के ओछी राजनीति और दोहरीकरण को दिखाता है। भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग छेड़ जनता के बीच आशा जगा सत्ता हासिल करने वाले केजरीवाल और उनके विधायक खुद भ्रष्टाचार में लिप्त होने के कारण आज अपनी आय औऱ संपत्ति का ब्योरा लोकायुक्त को देने से मना कर रहे है। इनके इस कृत्य से जनता के सामने केजरीवाल का असली चेहरा बेनक़ाब हो गया है। ईमानदारी की दुहाई देने वाले खुद भ्रष्टाचारियों और बेइमानों की पंक्ति में आगे खड़े है।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत उनके 13 विधायकों को लोकायुक्त द्वारा संपत्ति का ब्योरा देने को लेकर भेजे गए नोटिस और उनके 50 विधायकों द्वारा ब्योरा ना देने को लेकर दिया गया जवाब दिल्ली सरकार की दोहरीकरण की राजनीति को दर्शाता है। इसके साथ ही केजरीवाल द्वारा प्रतिष्ठित संस्थानों और केन्द्र की नरेन्द्र मोदी जी की सरकार को बदनाम करने के लिए जनता को फोन कर मोदी सरकार द्वारा वोट काटने की बात कहने को लेकर दक्षिणी दिल्ली के सांसद श्री रमेश बिधुड़ी जी ने प्रेस कॉफेंस कर तथ्यों के साथ पर्दाफाश किया।