दिल्ली में सेमी-लॉकडाउन… नहीं खुलेंगे प्राईवेट संस्थान

-केवल जरूरी विभागों, संस्थानों को होगी खोलने की अनुमति
-अब दिल्ली में बंद रहेंगे रेस्टोरेंट और बार

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली
कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ते मामलों के बीच राजधानी दिल्ली में सेमी-लॉकडाउन लागू हो गया है। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने फिलहाल सभी प्राइवेट दफ्तर बंद करने का आदेश दिया है। सिर्फ उन निजी दफ्तरों को खुलने की इजाजत है जो जरूरी सेवाओं से जुड़े हैं। मंगलवार को जारी किये गये आदेश के बाद अब प्राइवेट दफ्तरों के कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम ही करेंगे।

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में अगले हफ्ते तक पीक पर होगा कोरोना… रोजाना आ सकते हैं 60 हजार केस!

मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी प्राइवेट दफ्तरों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है। सभी रेस्टोरेंट और बार को भी बंद कर दिया गया है। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी आने वाले दिनों में कोरोना के नए मामलों की संख्या के आधार पर प्रतिबंधों को और कड़े कर सकती है।

यह भी पढ़ेंः मकर संक्रांति से सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि वालों की किस्मत

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि कोरोना के तेजी से बढ़ते हुए मामलों की वजह से हमें सख्त निर्णय लेने पड़ रहे हैं। जैसे कोरोना के मामलों में कमी आयेगी, पाबंदियां भी हटा ली जायेंगी। दरअसल हैल्थ एक्सपर्ट्स ने आशंका जताई है कि अगले सप्ताह तक दिल्ली में कोरोना के मामले पीक पर जा सकते हैं। इसलिए डीडीएमए ने यह कड़े निर्णय लिये हैं।

यह भी पढ़ेंः सात चरणों में होंगे पांचों राज्यों के चुनाव… 10 फरवरी को पहले दौर का मतदान…10 मार्च को आएंगे नतीजे

कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से डीडीएमए ने दिल्ली के बाजारों, व्यापारिक संस्थानों और औद्योगिक इकाईयों के लिए पहले ही ऑड-ईवन के आधार पर खोलने का आदेश दे रखा है। इसके साथ ही राजधानी में रात्रि कर्फ्यू भी ज्यों का त्यों लागू रहेगा। इस दौरान रेस्टोरेंट्स को केवल होम डिलीवरी की अनुमति दी गई है, ताकि लोग अपने घरों पर खाना मंगा सकें।