RG7

मायावी ग्रह का राशि परिवर्तनः इन राशि वालों के आने वाले अच्छे दिन

-30 सितंबर को मेष राशि से मीना राशि में होगा राहु का गोचर

आचार्य रामगोपाल शुक्ल/ 28 सितंबर, 2023।
ज्योतिष शास्त्र में राहु और केतु को मायावी ग्रह माना गया है, इसके साथ ही इन्हें क्रूर ग्रह की उपाधि भी मिली है। ऐसा कहा जाता है कि जिसकी कुंडली पर राहु की छाया पड़ती है उसके बुरे दिन शुरू हो जाते हैं। यदि कुंडली में राहु शुभ स्थिति में हो तो समाज में व्यक्ति को बहुत मान-सम्मान मिलता है। राहु की कृपा से शत्रुओं से भी निजात मिलती है। राहु हमेशा उल्टी चाल चलते हैं। अभी राहु मेष राशि में विराजमान हैं और यह 30 अक्टूबर को मीन राशि में गोचर करेंगे। राहु की इस दशा का कई राशियों के जातकों को शुभ मिलने वाला है,
आप भी जानिये, किसे मिलेगा मायावी ग्रह का साथ?
मेषः
राहु के इस गोचर से मेष राशि वालों को धन लाभ होगा। आय में वृद्धि होगी। जो लोग शेयर मार्किट में काम कर रहे हैं, उनकी सफलता पक्की है। काम की वजह से किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जो कि बहुत फायदेमंद साबित होगी। व्यापार से जुड़े लोगों के लिए भी ये गोचर बहुत शुभ है। मनचाहे लाभ की प्राप्ति होगी।
मिथुनः राहु के इस गोचर से मिथुन राशि के जातकों को बहुत लाभ मिलेगा। अगर कोई इच्छा अधूरी रह गई है तो उसके भी पूरा होने के आसार हैं। समाज में भरपूर मान-सम्मान मिलेगा। सामाजिक दायरे में बढ़ोतरी होगी। समाज के हर काम में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगे। राहु का गोचर आपको करियर में बहुत लाभ दिलाएगा।
कर्कः राहु के इस गोचर से कर्क राशि के लिए शानदार समय साबित होगा। नौकरी की तलाश में हैं तो उसमें सफलता प्राप्त होगी। नया काम शुरू करने के लिए भी समय बहुत शुभ है। सैलरी में बढ़ोतरी होने के आसार हैं। जिस काम को हाथ में लेंगे, वो सफल साबित होगा। नौकरीपेशा लोगों की हर काम में सराहना होगी।
मीनः राहु के इस गोचर से मीना राशि वालों को अचानक धन लाभ होने के योग हैं। करियर में सफलता मिलगी। अपनी मेहनत के दम पर हर काम को बिना किसी परेशानी के पूरा कर लेंगे। विदेश जाने की संभावनाएं बढ़ेंगी। जीवन में जितनी भी मुश्किलें चल रही थी उसमें निजात मिलेगा। व्यापार के काम में खूब तरक्की हासिल करेंगे।

(यह आलेख भारतीय सनातन परंपरा एवं ज्योतिषीय सिद्धांतों पर आधारित है और जनरूचि को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। इसके लिए कोई विशेष दावा नहीं है। अपने समाचार, लेख एवं विज्ञापन छपवाने हेतु संपर्क करेंः- ईमेलः newsa2z786@gmail.com मोबाइलः 9810103181)