राज्यपाल धनखड़ ने NUJI को दिलाया पत्रकारों की सुरक्षा का भरोसा

-नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) के पत्र पर ट्वीट करके दी प्रतिक्रिया
-राज्यपाल धनखड़ ने कहाः संविधान में प्रेस की स्वतंत्रता की गारंटी दी गई है

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) (एनयूजेआई) को भरोसा दिलाया है कि राज्य में प्रेस की स्वतंत्रता सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने सभी पत्रकारों को राज्य सरकार की मनमाने कार्यों के खिलाफ पत्रकारों को सुरक्षा देने का आश्वासन दिया है।

यह भी पढ़ेंः- NORTH DMC अधिकारियों की एक और मनमानी… पंचकुईयां रोड श्मशान को COVID-19 से दी मुक्ति!

एनयूजेआई ने राज्यपाल से ममता बनर्जी सरकार द्वारा प्रेस की स्वतंत्रता पर किए जा रहे आघातों और मनमानी को रोकने की मांग की थी। श्री धनखड़ ने कहा कि “मैं प्रेस की स्वतंत्रता और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करूंगा।“ नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) ने पश्चिम बंगाल में प्रेस की आजादी पर राज्य सरकार द्वारा बनाए जा रहे दबाव और पत्रकारों के खिलाफ की जा रही मनमानी पर गंभीर चिंता व्यक्त की है।

यह भी पढ़ेंः- BJP अध्यक्ष के सामने निगमों को मजबूत नेतृत्व देने की चुनौती!

आनंद बाजार पत्रिका के संपादक अनिर्बान चटोपाध्याय को अचानक बाहर निकलने और पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा लंबे समय तक पूछताछ किए जाने के बाद एक बड़ा सवालिया निशान खड़ा हो गया है। एनयूजे (आई) के अध्यक्ष रास बिहारी ने हाल के एक ट्वीट में पत्रकारों के अधिक हित के लिए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल से हस्तक्षेप करने की मांग की थी। इससे पहले राज्यपाल ने अपने ट्वीट में तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी कि “प्रेस की स्वतंत्रता अप्राप्य है। यह लोकतंत्र की रीढ़ है और संविधान द्वारा इसकी गारंटी दी गई है“।

यह भी पढ़ेंः- प्रेस की आवाज को दवा रही ममता सरकार: NUJ(I)

राज्यपाल ने अपने ट्वीट में उल्लेख किया है कि नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट के अध्यक्ष ने मीडिया पर हालिया सीमाओं और दबावों पर उनका ध्यान आकर्षित किया है और इस पर तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है। एनयूजेआई अध्यक्ष रास बिहारी राज्यपाल जगदीप धनखड़ द्वारा त्वरित और सकारात्मक प्रतिक्रिया के लिए राज्यपाल को धन्यवाद दिया है।