ग्रहों के राजकुमार का तुला राशि में गोचर… जानें कौनसी राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत?

-28 अक्टूबर से तुला राशि में गोचर कर रहे बुध

आचार्य रामगोपाल शुक्ल/ नई दिल्लीः 30 अक्टूबर, 2022।
इस सप्ताह बुध ग्रह ने तुला राशि में गोचर किया है। 28 अक्टूबर को बुध ने अपना राशि परिवर्तन किया है। बुध के इस गोचर से सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। बुध के इस गोचर का मेष, मिथुन, कर्क, सिंह और धनु राशि वालों को विशेष लाभ होगा। आप भी जानिये कि इन 5 राशियों के जातकों के साथ अन्य सभी राशियों के जातकों के सितारे क्या कहते हैं।
31 अक्टूबर से 06 नवंबर 2022 तक का साप्ताहिक राशिफल
मेषः इस सप्ताह आपको करियर और व्यापार में अचानक से आने वाली कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अप्रत्याशित खर्चे आपके बजट को बिगाड़ सकते हैं। आपको एक सोच समझकर प्लानिंग करने के बाद ही खर्च करना चाहिए। इस सप्ताह पूर्व में निवेश किए गए धन से खासा लाभ हो सकता है तो वहीं बाजार में फंसा धन आपकी चिंता का बड़ा कारण बन सकता है। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है।
वृषः इस सप्ताह आपको सामान्य रहने वाला है। वहीं आय पिछले सप्ताह की की तरह सामान्य रहने वाली है। बिजनेस पार्टनर के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। इस महीने आप कहीं निवेश भी कर सकते हैं, जो भविष्य में लाभ दे सकता है। जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रह सकता है।
मिथुनः इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति में काफी सुधार देखने को मिल सकता है। धन के लेन-देन करते समय भी खूब सावधानी बरतें, अन्यथा आपको आर्थिक हानि हो सकती है। निवेश करने के लिए समय बहुत ही अनुकूल है। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों का सहयोग बढ़ेगा। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा।
कर्कः इस सप्ताह आपको किस्मत का साथ मिलता दिख रहा है। व्यवसाय से जुड़े लोगों को कारोबार में खासा लाभ होगा। नौकरीपेशा लोगों की आय के नए स्रोत बनेंगे। कोर्ट-कचहरी में चल रहे मामले में फैसला आपके हक में आ सकता है। महीने के अंत में सूर्य देव आपके पंचम भाव में आएगा तो खर्चों में कमी आएगी। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा।
सिंहः यह सप्ताह आपके लिए शुभ फलदायी साबित हो सकता है। कायक्षेत्र में आपकी यश और प्रतिष्ठा बढ़ सकती है| बेरोजगार लोगों को इस सप्ताह नई नौकरी का प्रस्ताव आ सकता है। अगर आपका धन कही फंसा हुआ है तो इस सप्ताह मिल सकता है। वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा। वहीं सेहत को लेकर आपको सावधानी बरतनी चाहिए, क्योंकि गले और फेफड़ों से संबंधित परेशानी हो सकती है।
कन्याः यह सप्ताह आपको मिलाजुला साबित हो सकता है। कामकाज के सिलसिले में अचानक से किसी लंबी दूरी की यात्रा पर निकलना पड़ सकता है। सप्ताह के अंत में अचानक से कुछ बड़े खर्च आने से आपका बजट गड़बड़ा सकता है। मंगल जब आपके नवम भाव में जब गोचर करेगा तो अचानक से धन लाभ के योग बन सकते हैं। जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रहेगा।
तुलाः इस सप्ताह घर में कोई धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है। साथ ही इस सप्ताह धन के लेन- देन में सावधानी बरते, अन्यथा नुकसान हो सकता है। व्यापार में भी आर्थिक लाभ की प्रबल संभावना रहेगी। अटका हुआ धन वापस मिल सकता है। इस सप्ताह किसी पुराने दोस्त या रिश्तेदार से मुलाकात हो सकती है। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है।
वृश्चिकः यह सप्ताह आप लोगों के लिए मिलाजुला साबित हो सकता है। सप्ताह की शुरुआत में आपका लंबे समय से रुका हुआ धन प्राप्त होगा। नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्त्रोत बन सकते हैं। आप कारोबार के काम से बाहर की यात्रा भी कर सकते हैं। इस सप्ताह आप प्रापर्टी में निवेश करने की सोच सकते हैं। आप सामाजिक कार्यक्रम में इस सप्ताह शामिल हो सकते हैं। साथ ही समाज में आपकी मान- प्रतिष्ठा बढ़ेगी।
धनुः इस सप्ताह आपको आकस्मिक धनलाभ हो सकता है। आर्थिक स्थिति भी इस सप्ताह मजबूत होती नजर आ रही है। कोर्ट-कचहरी में चल रहे मामले में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। इस सप्ताह सेहत का ध्यान रखें, बाहर का खाना खाने से बचें। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। इस सप्ताह आपको कार्यस्थल पर जूनियर और सीनियर दोनों का साथ मिल सकता है।
मकरः यह सप्ताह मकर राशि के जातकों को लाभकारी साबित हो सकता है। खर्चों में कमी आएगी और आय में बढ़ोतरी हो सकती है। इस सप्ताह परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। वहीं जो लोग बेरोजगार हैं उनको नई नौकरी का प्रस्ताव आ सकता है। साथ ही जिन लोगों का करियर मीडिया, बैंकिंग और शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उनको ये समय बेहतर साबित हो सकता है। जीवनसाथी के साथ कुछ विषय को लेकर विवाद हो सकता है।
कुंभः यह सप्ताह आप लोगों के लिए उतार- चढ़ाव भरा साबित हो सकता है। इस सप्ताह आय कम और खर्चे ज्यादा रह सकते हैं, जिससे आपका बिजट बिगड़ सकता है। इस सप्ताह उधार या कर्ज में रुपया देने की गलती न करें, अन्यथा धन डूब सकता है। व्यवसाय में भी मनचाहा लाभ प्राप्त होगा। स्वजनों के साथ पुरानी गलतफहमियां दूर होंगी। जीवनसाथी के साथ लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है।
मीनः संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। इस सप्ताह आपको कार्यस्थल पर उच्चाधिकारियों के साथ अच्छे संबंध स्थापित होंगे। इस सप्ताह किसी धार्मिक या मांगलिक कार्य में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा। कार्यस्थल पर आपको अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाए रखने के लिए जीवनसाथी की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें, तो बेहतर होगा।

(यह आलेख भारतीय सनातन परंपरा एवं ज्योतिषीय सिद्धांतों पर आधारित है और जनरूचि को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। इसके लिए कोई विशेष दावा नहीं है। अपने समाचार, लेख एवं विज्ञापन छपवाने हेतु संपर्क करेंः- ईमेलः newsa2z786@gmail.com मोबाइलः 9810103181)