दिल्ली-एनसीआर सहित कई राज्यों में होगी बारिश

-मौसम विभाग ने किया दिल्ली, केरल और उत्तराखंड में बारिश का ऐलान

एसएस ब्यूरो/नई दिल्ली
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने देश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान जाहिर किया है। मौसम विभाग ने ऐलान किया है कि दिल्ली-एनसीआर में अभी बारिश हो सकती है। मानसून के लगभग पूरी तरह से जाने के बावजूद दिल्ली, उत्तराखंड और केरल में बीते दिनों में भीषण बारिश देखने को मिली है। मौसम विभाग के अनुसार अभी दिल्ली, उत्तराखंड और केरल में बारिश होना और बाकी है। उत्तराखंड में अभी अगले तीन दिन भारी बारिश देखने को मिल सकती है। उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में बारिश मेंकमी देखने को मिलेगी।

यह भी पढ़ेंः दक्षिणी दिल्ली निगम के कांट्रैक्ट टीचर्स के अच्छे दिन… दिल्ली सरकार ने जारी किया नौकरी का आदेश

आईएमडी के मुताबिक केरल में भी अगले तीन से चार दिन भीषण बारिश होने की पूरी संभावना बनी हुई है। बतादें कि प्रदेश में भारी बारिश के चलेत 27 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में जलस्तर में वद्धि देखने के बाद दस बांधों के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। अक्टूबर महीने में दिल्ली में 94.6 मिलीमीटर बारिश हुई जो 1960 के बाद से अब देखी गई है। सितंबर महीने में 1944 के बाद सबसे अधिक बारिश होने का रिकॉर्ड बना था।
उत्तराखंड में बारिश के चलते 47 लोगों की मौत
इसके अलावा उत्तराखंड में भी भारी बारिश देखने को मिली। बारिश के कारण प्रदेश में कई जगहों पर भूस्खलन की घटनाएं देखने को मिली। इस बाढ़, बारिश और भूस्खलन के चलते उत्तराखंड में 47 लोगों की मौत हो गई। जिसको देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चारधाम यात्रा पर अस्थाई रूप से रोक लगाने का आदेश जारी कर दिया है।