बगावती गुट पर सख्त हुआ व्यापार मंडल… रविवार को बैठक में लेंगे कड़ा फैसला

-बैठक में होगी रिक्त स्थानों पर नये पदाधिकारियों के मनोनयन की पुष्टि
-संगठन के खिलाफ काम करने वालों के खिलाफ लाया जायेगा प्रस्ताव

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली
भारतीय उद्योग व्यापार मंडल (बीयूवीएम) अब बगावती गुट पर सख्त हो गया है। संगठन की पहले से निर्धारित बैठक रविवार 13 जून 2021 को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये होगी। इस बैठक में अध्यक्ष एवं चेयरमैन सहित अन्य रिक्त पदों पर नये पदाधिकारियों के मनोनयन की पुष्टि की जायेगी। इसके साथ ही जो लोग संगठन विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई का प्रस्ताव भी लाया जायेगा।
बीयूवीएम के वरिष्ठ महामंत्री विजय प्रकाश जैन ने कहा कि रविवार को होने वाली बैठक और इसका ऐजेंडा पहले से ही 21 सदस्यों की गवर्निंग बॉडी ने तय कर रखा है। कुछ सदस्यों को ऐसी सूचना प्राप्त हुई है कि कुछ लोगों ने भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के नाम पर शनिवार को कोई बैठक की है। इस तरह की कोई बैठक मान्य नहीं है और इस तरह की बैठकों में लिये गये फैसलों से भी बीयूवीएम का कोई संबंध नहीं है।
विजय प्रकाश जैन ने आगे कहा कि संगठन के पदाधिकारियों के संज्ञान में आया है कि कुछ लोग व्यापार मंडल को संगठनात्मक व आर्थिक नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं और छवि को खराब कर रहे हैं। प्रमुख पदाधिकारियों के साथ विचार-विमर्श के बाद यह निर्णय लिया गया है कि 13 जून को होने वाली बैठक में ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए भी प्रस्ताव लाया जायेगा।
बताया जा रहा है कि 21 सदस्यों वाली गवर्निंग बॉडी में से चार-पांच सदस्यों ने कुछ अलग लोगों को लेकर नया गुट बना लिया है। इस गुट ने शनिवार को एक बैठक करके अपना अध्यक्ष घोषित कर दिया है। यह गुट अपने बीच में से एक व्यक्ति को व्यापार मंडल का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाना चाहता था। लेकिन रायशुमारी के लिए तय की गई तीन सदस्यों वाली समिति के सामने कुछ गिने-चुने लोगों ने ही उस व्यक्ति को अपनी पसंद बताया था। इसके बाद रविवर को 21 सदस्यों की बैठक में फैसला लिया जाना था। लेकिन इससे पहले ही बगावती गुट ने अपनी अलग बैठक करके अपना अध्यक्ष घोषित कर दिया है।