गर्मी से राहत देगी रिमझिम बारिश… जानें दिल्ली-एनसीआर का हाल

-जानें मौसम का मिजाज, चार दिन तक मिलती रहेगी राहत

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली
दिल्ली-एनसीआर के लोगों को अगले चार दिन गर्मी से कुछ राहत मिलने के आसार हैं। दिल्ली व आसपास के इलाकों में अगले 4 दिन तक मौसम का मिजाज एक समान रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग का कहना है कि इस दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे। इस हफ्ते किसी भी समय आंधी के साथ रिमझिम बारिश हो सकती है। जिससे तापमान में गिरावट आएगी।

यह भी पढ़ेंः- 6 राशियों को खुशियां लेकर आया शुक्र का गोचर… जानें, किसे मिलेगा ‘त्रिग्रही’ व ‘गज केशरी’ योग का लाभ?

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि ठंडक से ज्यादा लोगों को उमस का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि गर्मी का मौसम है तो गर्मी अपना असर जरूर दिखाएगी। कूलर की हवा में उमस रहेगी और एसी की हवा में ही ज्यादा आराम मिलने की उम्मीद है। बता दें कि मंगलवार को आसमान बादलों से ढका रहा फिर भी अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान भी 24 डिग्री सेल्सियस से नीचे नहीं जा सका।

यह भी पढ़ेंः- बुध ने बनाया वृषभ राशि में घर… जानें, आपकी राशि पर क्या होगा असर…

बुधवार को भी मौसम का हाल कुछ ऐसा ही रहेगा। मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि देर शाम तक आसमान में बादलों की गरज और चमक दिखाई देगी। हो सकता है कि शाम के समय रिमझिम बारिश हो जाए। फिर भी गर्मी में कमी आने की ज्यादा उम्मीद नहीं है। बुधवार को भी तापमान 25 से 40 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।
मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक वृहस्पतिवार को रिमझिम बारिश की पूरी संभावना है। लेकिन गर्मी इस दिन भी अपना प्रभाव दिखाएगी। इसी प्रकार से अगले कई दिनों तक मौसम में समानता नजर आएगी। मौसम विभाग द्वारा मंगलवार को जारी की गई दिल्ली के मौसम के पूर्वानुमान रिपोर्ट के मुताबिक 10 मई तक यह स्थिति ऐसी ही बनी रहेगी।