वैक्सीन लगवाने के लिए जनता बेहाल… असमर्थ हैं तो केंद्र को जिम्मेदारी सोंपें केजरीवालः बिधूड़ी

-डिस्पेंसरीज एवं स्कूलों में बनाए जाएं वैक्सीनेशन सेंटर

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली
दिल्ली में कोरोना संक्रमण (COVID-19) के मामलों में कमी देखी जा रही है। लेकिन वैक्सीनेशन (Vaccination) की धीमी रफ्तार इस कमी को फिर से बढ़ा सकती है। दक्षिणी दिल्ली (South Delhi) से भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद रमेश बिधूड़ी (MP Ramesh Bidhuri) ने इसको लेकर गहरी िचता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में वैक्सीनेशन सेंटरों की भारी किल्लत मची हुई है। वैक्सीनेशन सेंटरों पर 600-700 लोगों की लाइन होना एक आम बात सी बन गई है। यह स्थिति चिंताजनक है और इससे खतरा दोबारा भयावह रूप ले सकता है। उन्होंने कहा कि यदि मुख्यमंत्री केजरीवाल दिल्ली वालों को समय रहते वैक्सीन लगवाने में असमर्थ हैं तो यह जिम्मेदारी केंद्र सरकार को सोंप दें, ताकि लोगों को कोरोना महामारी से बचाया जा सके।

यह भी पढ़ेंः- CM केजरीवाल का खास मेहमान… चार गुना महंगे दामों पर बेच रहा था कोरोना के इलाज का सामान!

उन्होंने बताया कि संसदीय क्षेत्र के तुगलकाबाद गांव, संगम विहार व महिपालपुर गॉंव में 125 बेड के तीन कोविड आइसोलेशन सेंटर प्रारंभ किए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) वैक्सीन को लेकर राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने अरविंद केजरीवाल को ट्वीट करके इस संदर्भ में निवेदन किया था। अपने ट्वीट में कहा कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए दिल्ली के स्कूलों व डिस्पेंसरियों में भी टीकाकरण केंद्रों की शुरुआत होना आवश्यक है। लेकिन अरविंद केजरीवाल ने उनके इस निवेदन को गंभीरता से नहीं लिया है। उसी का ही नतीजा है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि हुई, अस्पतालों की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई और लोग ऑक्सीजन की किल्लत से जूझने लगे, अस्पतालों में शवों के ढेर जमा होने लग गये।

यह भी पढ़ेंः- बीजेपी में विचारधारा नहीं अब सत्ता ही एकमात्र लक्ष्य… बीजेपी में बढ़ेगा कांग्रेस की तरह घमासान!

रमेश बिधूड़ी ने कहा कि इन सभी निर्दोष लोगों की मौत के जिम्मेवार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हैं। अरविंद केजरीवाल ने इस साल के पहले 3 महीनों में विज्ञापन पर डेढ़ सौ करोड़ रुपए खर्च किए। अगर ये 150 करोड़ रुपए दिल्ली के स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने के लिए लगाए जाते तो दिल्ली में एक भी व्यक्ति ऑक्सीजन व दवाइयों की कमी से नहीं मरता। परन्तु अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के लोगों की बिल्कुल भी चिंता नहीं है, उनकी इस लापरवाही का खामियाजा दिल्ली के लोग अस्पतालों में भुगत रहे हैं। बिधूड़ी ने आगे बताया कि दिल्ली में वैक्सीनेशन केंद्रों की संख्या में बढ़ोतरी के लिए उन्होंने गृह मंत्रालय के दफ्तर व दिल्ली के उपराज्यपाल दफ्तर से भी संपर्क किया है। अगर अरविंद केजरीवाल दिल्ली के लोगों को शीघ्र वैक्सीन उपलब्ध नहीं करवा सकते हैं तो वह इस संदर्भ में साफ-साफ बता दें यह जिम्मेदारी भी केंद्र सरकार उठा लेगी।

यह भी पढ़ेंः- जानें, इस सप्ताह क्या कहते हैं आपके सितारे?

सांसद रमेश बिधूड़ी का कहना है कि जिस प्रकार केंद्र सरकार ने देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त भोजन उपलब्ध करवाया है उसी प्रकार 2 करोड़ दिल्ली की जनता को भी मात्र कुछ ही महीनों में वैक्सीनेशन उपलब्ध करवा देगी। सांसद बिधूड़ी ने कहा कि वह अपने संसदीय क्षेत्र दक्षिणी दिल्ली में लोगों को जल्द मुफ्त वैक्सीनेशन मिले इसके लिए कड़े प्रयास कर रहे है और दक्षिणी दिल्ली के नगर निगम के स्कूलों में जल्द ही नए वैक्सीनेशन केंद्रों की शुरुआत होगी। इसके अलावा दक्षिण दिल्ली के इलाके पालम, बिजवासन, मैदान गढ़ी, लाल कुआं, बदरपुर के एसडीएमसी स्कूलों में जल्द ही वैक्सीनेशन केंद्र शुरू हो जाएंगे।