सूर्य गोचर सिंह राशि में… मिथुन, कर्क और तुला सहित इन राशि वालों का होगा भाग्योदय

-जानिये आपकी राशि पर ग्रहों के राजा का कैसा रहेगा प्रभाव

आचार्य रामगोपाल शुक्ल/ 16 अगस्त।
शुक्रवार 16 अगस्त को ग्रहों के राजा कहे जाने वाले सूर्य देव सिंह राशि में प्रवेश कर गये हैं। सूर्य देव का यह गोचर सांय 7 बजकर 53 मिनट पर हुआ है। सूर्य के अपनी स्वयं राशि सिंह में आने से मिथुन, कर्क, तुला व सिंह सहित 4 राशियों के बेहद अच्छे दिन शुरू हो गये हैं। दूसरी ओर कुंभ और मीन जैसी राशियों के जातकों के लिए करियर और लव लाइफ में संघर्ष बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है।
आप भी जानिये कि मेष से लेकर मीन राशि तक सभी 12 राशियों पर कैसा रहेगा सूर्य देव के सिंह में राशि में गोचर का प्रभावः-
मेषः मेष राशि वालों के लिए सूर्य का यह गोचर किसी वरदान से कम नहीं है। विद्यार्थियों और प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यार्थियों के लिए समय उत्तम है। शोध एवं रचनात्मक कार्यों में आशातीत सफलता प्राप्त होगी। यदि आप किसी प्रकार की सरकारी सेवा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो उसके लिए भी समय अनुकूल है। प्रेम से जुड़े मामलों में आपका व्यवहार नीरस रह सकता है।
वृषः वष राशि वालों के लिए सूर्य का यह गोचर कई मायनों में बहुत अच्छा रहेगा। हालांकि किसी कारणवश आपको पारिवारिक कलह और मानसिक अशांति का सामना करना पड़ सकता है। आपको अनावश्यक जिम्मेदारियां लेने से बचना होगा। यात्रा सावधानीपूर्वक करें। वाहन दुर्घटना से बचें। सामान को चोरी होने से बचाएं। जमीन-जायदाद से जुड़े मामले सुलझेंगे, अगर आप घर या वाहन खरीदना चाहते हैं, तो यह ग्रह गोचर अनुकूल रहेगा।
​​​मिथुनः मिथुन राशि वालों के लिए सूर्य का यह गोचर बड़ी उपलब्धि साबित होगा। आप अपनी ऊर्जा और नेतृत्व के बल पर विषम परिस्थितियों पर भी आसानी से विजय प्राप्त करेंगे। आपके काम और फैसलों की सराहना होगी। परिवार के बड़े सदस्यों तथा छोटे भाईयों से मतभेद न बढ़ने दें। धर्म और अध्यात्म में रुचि बढ़ेगी। सीमा पार की कंपनियों में सर्विस या नागरिकता के लिए किए गए प्रयास भी सफल रहेंगे।
कर्कः कर्क राशि वालों के लिए सूर्य का यह गोचर कई उतार-चढ़ाव और कई अलग परिणामों का सामना करवाने वाला साबित हो सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें, विशेषकर दाहिनी आँख से संबंधित समस्या के लिए। दवाइयों का रिएक्शन, आग और ज़हर से संबंधित समस्या से सावधान रहें। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। पैतृक संपत्ति से जुड़े विवाद भी सुलझेंगे। यदि आप अपनी रणनीतियों और योजनाओं को गोपनीय रखकर काम करेंगे, तो आप अधिक सफल रहेंगे।
सिंहः सिंह राशि वालों के लिए सूर्य का यह गोचर मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि करेगा। आपको न केवल सरकार का सहयोग मिलेगा बल्कि आपको किसी बड़े सम्मान और पुरस्कार की प्राप्ति हो सकती है। केंद्र या राज्य सरकार के क्षेत्रों में लंबित कार्य पूरे होंगे। यदि आप किसी प्रकार के नए टेंडर के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो भी ग्रह गोचर अनुकूल रहेगा। जो छात्र विदेश में पढ़ाई के लिए प्रयास कर रहे हैं उनके लिए ग्रह गोचर के परिणाम उत्तम रहेंगे।
कन्याः सिंह राशि वालों के लिए सूर्य का यह गोचर बहुत ज्यादा भागदौड़ और खर्चें से भरपूर रहेगा। आर्थिक संकट का भी सामना करना पड़ सकता है। विदेश यात्रा का लाभ मिलेगा। यदि आप विदेशी कंपनियों में नौकरी या नागरिकता के लिए प्रयास करना चाहते हैं, तो उस दृष्टि से ग्रह गोचर लाभकारी रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें, विशेषकर बायीं आंख से संबंधित समस्याओं के प्रति सावधान रहें।
तुलाः तुला राशि वालों के लिए सूर्य का यह गोचर हर तरह से सफलता दिलाएगा। आय के साधन बढ़ेंगे, यदि आप कोई बड़ा कार्य-व्यवसाय प्रारंभ करना चाहते हैं, तो उसके लिए यह समय अनुकूल रहेगा। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों तथा बड़े भाईयों से मतभेद न बढ़ने दें। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। नवविवाहित जोड़े के लिए संतान प्राप्ति के भी योग बन रहे हैं। प्रेम विवाह के मामले में सोच-समझकर फैसला लें।
वृश्चिकः वश्चिक राशि वालों के लिए सूर्य का यह गोचर वरदान के समान है। शासन सत्ता और अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा। अगर आप राजनीति में भी अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं, तो आप पूरी तरह सफल होंगे। विद्यार्थियों और प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यार्थियों के लिए भी ग्रह गोचर अनुकूल रहेगा। शोध एवं रचनात्मक कार्यों में अधिक सफलता मिलेगी। गुप्त शत्रु परास्त होंगे।
धनुः धनु राशि वालों के लिए सूर्य का यह गोचर से सोची-समझी रणनीति कारगर साबित होगी या लिए गए निर्णय और किए गए काम की सराहना भी होगी। धर्म और अध्यात्म में रुचि बढ़ेगी, हो सकता है कि कई बार आपके काम बनते-बनते रुक जाएं लेकिन निराश न हों, आपको सफलता मिलेगी। यदि आप विदेशी कंपनियों में सर्विस और वीजा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो उसके लिए भी ग्रह गोचर अनुकूल रहेगा।
मकरः मकर राशि वालों के लिए सूर्य का यह गोचर कई उतार-चढ़ाव और अप्रत्याशित परिणामों वाला हो सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। कुछ नकारात्मक घटनाएं घट सकती हैं इसलिए सचेत रहें। कार्यस्थल पर किसी साजिश का शिकार हो सकते हैं। पैतृक संपत्ति संबंधी विवाद बढ़ सकते हैं। इन सबके बावजूद मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। किसी सामाजिक पुरस्कार की भी घोषणा हो सकती है।
कुंभः कुंभ राशि वालों के लिए सूर्य का यह गोचर कई खट्टे-मीठे अनुभवों से रूबरू कराएगा। विवाह संबंधी बातचीत में थोड़ा विलंब होगा। दांपत्य जीवन में कुछ कड़वाहट आ सकती है। इस अवधि में संयुक्त व्यापार करने से बचें। यदि आप केंद्र या राज्य सरकार के क्षेत्र में किसी भी प्रकार के सरकारी टेंडर के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो उस दृष्टि से ग्रह गोचर शुभ रहेगा।
मीनः मीन राशि वालों के लिए सूर्य का यह गोचर वरदान के समान है। आप कोई बड़ा काम शुरू करना चाहते हैं, या किसी नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना चाहते हैं, तो उसके लिए भी ग्रह गोचर अनुकूल रहेगा। गुप्त शत्रु परास्त होंगे। भागदौड़ अधिक रहेगी। ज्यादा खर्च के कारण आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है।
(यह आलेख भारतीय सनातन परंपरा एवं ज्योतिषीय सिद्धांतों पर आधारित है और जनरूचि को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। इसके लिए कोई विशेष दावा नहीं है। अपने समाचार, लेख एवं विज्ञापन छपवाने हेतु संपर्क करेंः- ईमेलः newsa2z786@gmail.com मोबाइलः 9810103181)