दिवाली से पहले जगमगा उठेंगे दक्षिणी दिल्ली के गलियां और पार्क

-हर वार्ड में 100 लाइट और पार्कों की ग्रिल को पेंट कराने के दिये आदेश
-पार्षद फंड में सभी पार्षदों को दी गई एक-एक करोड़ की राशि

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली
दिवाली से पहले दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के अधिकार क्षेत्र में आने वाले पार्क और गलियां जगमगा उठेंगे। इस दौरान खराब पड़ी स्ट्रीट लाइट्स को बदला जायेगा, वहीं पार्कों की ग्रिल और गेट भी पेंट किये जायेंगे। जहां किसी छोटे-मोटे मरम्मत कार्य की जरूरत है, उसे भी ठीक किया जायेगा। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में स्थायी समिति के अध्यक्ष कर्नल (रिटायर्ड) बीके ओबेरॉय ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ेंः दिल्ली बीजेपी में कलहः आपस में ही भिड़ रही महिला मोर्चा पदाधिकारी

बीके ओबेरॉय ने बताया कि हर वार्ड के लिए 100 स्ट्रीट लाइट्स के ऑर्डर दिये गये हैं। इसके साथ ही पार्कों की हालत सुधारने के लिए सभी वार्डों के पार्कों की ग्रिल और प्रवेश द्वारों को पेंट कराया जायेगा। साथ ही पार्कों आदि में यदि किसी तरह की छोटी-मोटी मरम्मत की जरूरत है तो उसे भी ठीक कराया जायेगा। उन्होंने बताया कि यह कार्य स्थायी समिति अध्यक्ष के विशेष फंड से किये जायेंगे।

यह भी पढ़ेंः बिल्डर माफिया का एक और कारनामाः एनडी मॉल के बाद सामने आया एजीएम प्लाजा का मामला… डिमोलिशन के आदेश के बावजूद नहीं हुई कार्रवाई

उन्होंने आगे बताया कि इसके अलावा सभी पार्षदों को इस वर्ष अपने वार्ड्स में विकास कार्य कराने के लिए पार्षद फंड में दो बार में एक करोड़ रूपये की राशि जारी की जा चुकी है। यह राशि 50-50 लाख रूपये में दो बार में दी गई है। उन्होंने बताया कि ज्यादातर वार्डस में स्ट्रीट लाइट्स खराब हो गई हैं। बरसात के मौसम में हर वर्ष कुछ लाइट्स खराब हो जाती हैं और पार्कों की ग्रिल आदि पर भी जंग लग जाता है। इसलिए इन्हें दीवाली से पहले ठीक कराने का निर्णय लिया गया है।