सूर्य ग्रहण आज… इन 4 राशि वालों को मिलेगा फायदा

-भारत में नहीं लगेगा सूतक काल

आचार्य रामगोपाल शुक्ल/ नई दिल्‍लीः
आज शनिवार 4 दिसंबर 2021को साल का आखिरी सूर्य ग्रहण है। भले ही यह ग्रहण भारत में नजर नहीं आएगा और इसका सूतक काल भी मान्‍य नहीं होगा। लेकिन इसका असर सभी 12 राशियों के लोगों पर होगा। यही वजह है कि लोग ग्रहण के शुभ-अशुभ असर को लेकर चिंतित हैं। खास बात यह है कि यह सूर्य ग्रहण शनि अमावस्‍या के दिन लगा है। इसके साथ ही सूर्य पर राहु का साया भी है। अतः कुछ राशियों के जातकों की चिंता बढ़ना स्वाभाविक है। ज्योतिष विशेषज्ञों का कहना है कि यह ग्रहण कुछ राशि वालों के लिए बेहद अशुभ और कुछ के लिए शुभ साबित होने वाला है।

यह भी पढ़ेंः BJP: जहां था समापन समारोह… वहीं के नेता को मंच पर नहीं मिली जगह!

इन राशियों के जातकों के लिए रहेगा शुभ फलदायक
शनिवार का खग्रास सूर्यग्रहण 4 राशि वालों के लिए बेहद शुभ साबित होने वाला है। इन राशियों के लोगों के लिए यह सूर्य ग्रहण करियर से लेकर विभिन्न क्षेत्रों में लाभ के अवसर दिलायेगा।
मिथुनः इस राशि के जातकों के लिए यह सूर्य ग्रहण बेहद शुभ साबित होगा। इन लोगों की जिंदगी में चली आ रही मुसीबतें अब खत्‍म हो जाएंगी। कार्य स्थल पर भी अच्‍छा माहौल बनेगा। नई नौकरी का ऑफर मिल सकता है। शत्रुओं पर जीत मिलेगी।

यह भी पढ़ेंः नॉर्थ निगमः कौन बनेगा कांग्रेस दल का नेता?…कई हैं दावेदार!

कन्याः इस राशि के लोगों के लिए यह सूर्य ग्रहण जिंदगी में खुशियां लेकर आयेगा। ज्यादातर कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। लोगों का सहयोग प्राप्त होगा। जीवन के विभिन्न क्षेत्र में आगे बढ़ने का रास्‍ता आसान होता जाएगा।

यह भी पढ़ेंः दिल्लीः बदतर हालात… 90 फीसदी कांग्रेसी पार्टी छोड़ने को तैयार!

मकरः इस राशि के जातकों के लिए यह ग्रहण धन लाभ के अवसर लेकर आया है। ऊंचे पदों पर बैठे लोगों से संबंध बनेंगे, जो भविष्‍य में लाभ पहु्ंचा सकते हैं। आमदनी के नये रास्ते खुलेंगे।

यह भी पढ़ेंः EDMC: बीजेपी नेतृत्व पर भारी पड़े निगम आयुक्त

कुंभः इस राशि के लोगों के करियर के लिए यह ग्रहण शानदार मौके लेकर आ रहा है। नौकरी और व्यापार से जुड़ीं सारी समस्‍याएं अब खत्‍म हो जाएंगी। करियर के क्षेत्र में आगे बढे़ेगे। पदोन्‍नति और मान-सम्‍मान प्राप्त होगा।