दिल्ली में बढ़ी तस्करी… शराबखानों में नहीं मिल रही दारू!

-हरियाणा से छिपाकर लाई जा रही शराब

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली।
राजधानी दिल्ली में शराब की तस्करी बढ़ गई है। दिल्ली में तस्करी के जरिये लाई जा रही राजस्थान और हरियाणा की शराब बेची जा रही है। दिल्ली की बदनाम बस्तियों से लेकर दूसरे इलाकों में तस्करी की शराब ही ब्लैक में बेची जा रही है। दिल्ली पुलिस ने अब तक कई छोटे शराब तस्कों को पकड़ा है, लेकिन अभी तक कोई बड़ा शराब तस्कर पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है।

यह भी पढ़ेंः माननीय का कारनामा…‘आप’ एमएलए ने बीजेपी पार्षद को जड़ा थप्पड़

अलीपुर पुलिस ने हरियाणा से दिल्ली लाकर अवैध शराब की सप्लाई करने वाले दो मामलों में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें से एक हैंडीकैप है। आरोपियों की पहचान शहजाद, किशन कुमार और पंकज के रूप में हुई है। पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध शराब के साथ कार और थ्री व्हीलर भी जब्त किया है। पुलिस आरोपियों से उनके दिल्ली और हरियाणा के नेटवर्क के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस को बड़ा झटका : रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने थामा भाजपा का दामन

प्राप्त सूचना के मुताबिक अलीपुर थाने में तैनात कांस्टेबल पवन अपने साथी दीपक के साथ मंगलवार तीन बजे सुभाष चौक बख्त्तावरपुर में गश्त पर था। उनको एक थ्री व्हीलर पल्ला की तरफ से आते हुए दिखाई दिया था। शक होने पर चालक को रूकने का इशारा किया। थ्रीव्हीलर में एक हैंडीकैप जिसकी पहचान बाद में किशन कुमार के रूप में हुई, वह पीछे बैठा हुआ था। उसके हाथ में बैसाखी थी। उसके पैर के नीचे दो बैग रखे हुए थे।
जिनपर कपड़ा ढका हुआ था।

यह भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट ने लगाई केंद्र को फटकार,’ सरकार के उपायों से नहीं बल्कि तेज हवाओं से कम हुआ प्रदूषण’

सीट के पीछे भी कुछ सामान को कपड़े से ढक रखा था। शक होने पर जब कपड़ा हटाकर देखा। शराब की बोतलों से भरे 13 गत्ते के डिब्बे रखे हुए थे। दोनों को मौके पर ही दबोच लिया। दोनों आरोपी सुंदर नगर के रहने वाले हैं। पुलिस दोनों का क्रिमिनल रिकॉर्ड खंगाल रही है। दूसरी वारदात में कांस्टेबल सिद्धार्थ रात साढ़े आठ बजे खामपुर लाल बत्ती पर पहुंचा। उसे सिंघु बोर्डर की तरफ से आती हुई एक ईको गाड़ी दिखाई दी। रोककर गाड़ी की तलाशी ली। जिसमें चालीस गत्ता पेटियों में शराब की बोतलें रखी हुई थी। चालक पंकज को मौके पर ही दबोच लिया गया।
नई शराब नीति बनी कारण
बता दें कि दिल्ली सरकार ने राजधानी में नई आबकारी नीति लागू की है। इसके तहत राजधानी में करीब साढ़े आठ सौ नये ठेके खोले जाने हैं। 17 नवंबर को नई नीति लागू होने से पहले ही सभी पुरानी सरकारी व निजी शराब की दुकानें बंद हो चुकी हैं। जबकि पूरी दिल्ली में एक सप्ताह बीत जाने के बावजूद करीब शराब की 200 दुकानें ही खुल पाई हैं। इन दुकानों पर भी मांग के अनुसार शराब नहीं पहुंच पा रही है, जिसके चलते लोगों को शराब नहीं मिल पा रही है और उन्हें ब्लैक में शराब खरीदनी पड़ रही है। यही कारण है कि शराब के तस्कर बड़ी मात्रा हरियाणा की शराब बेचने में लगे हैं।