एसएम वैद्य बने विश्व एलपीजी संघ के अध्यक्ष

-वर्ल्ड एलपीजी फोरम 2021 के दौरान किया गया चयन

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली
इंडियन ऑयल के अध्यक्ष एसएम वैद्य को वर्ल्ड एलपीजी एसोसिएशन (डब्ल्यूएलपीजीए) का नया अध्यक्ष चुना गया है। डब्ल्यूएलपीजीए की महासभा ने सर्वसम्मति से दुबई में चल रहे वर्ल्ड एलपीजी फोरम 2021 के दौरान एसएम वैद्य के नाम का ऐलान किया। डब्ल्यूएलपीजीए का मुख्यालय पेरिस में है और इसके 125 से अधिक देशों में 300 से ज्यादा सदस्य हैं। एसोसिएशन का प्राथमिक उद्देश्य एलपीजी व्यवसाय को सरल बनाना और सुरक्षा प्रथाओं को बढ़ावा देते हुए एलपीजी की प्रीमियम मांग को बढ़ाकर इस क्षेत्र में मानक स्थापित करना है।

यह भी पढ़ेंः शराबखानों पर सख्तीः बीजेपी ने पूर्वी दिल्ली में किया चार टीमों का गठन… 22 ठेकों को नोटिस जारी

डब्ल्यूएलपीजीए के बोर्ड में एक अध्यक्ष, एक प्रथम उपाध्यक्ष, एक कोषाध्यक्ष, तीन उपाध्यक्ष और अधिकतम पांच अन्य बोर्ड सदस्य शामिल होते हैं। इंडियन ऑयल वर्ल्ड एलपी गैस एसोसिएशन (मानदंडः वार्षिक एलपीजी बिक्री मात्रा 700 टीएमटी) का ’ए’ श्रेणी का सदस्य है और उद्योग परिषद का सदस्य भी है।

यह भी पढ़ेंः EDMC: बिना अनुमति खुलवा दी सील… चेयरमैन बोलेः कर दिया सील… उपायुक्त बोलेः अभी नहीं… बीजेपी नेता घेरे में!

डब्ल्यूएलपीजीए के अध्यक्ष के रूप में अपनी नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए, इंडियनऑयल के अध्यक्ष एसएम वैद्य ने कहा कि “एलपीजी के बढ़ते कदमों ने दुनिया भर में लाखों लोगों के जीवन को बदल दिया है। जैसा कि हम ऊर्जा संक्रमण के त्वरक पर अपना पैर रखने के लिए तैयार हैं। इस स्वच्छ ईंधन की अधिक रणनीतिक भूमिका होगी। मैं डब्ल्यूएलपीजीए के विजन को आगे बढ़ाने में भारत की शीर्ष ऊर्जा कंपनी के नेता के रूप में अपने समृद्ध अनुभव का लाभ उठाने के लिए उत्सुक हूं। मैं भारत के समृद्ध ऑन-ग्राउंड अनुभव के साथ कह सकता हूं कि विश्व एलपीजी एसोसिएशन की पूरी दुनिया के लिए एक स्थायी और हरित ऊर्जा भविष्य सुनिश्चित करने के लिए एक निर्णायक भूमिका होगी।“