कारगिल विजय दिवस के पूर्व संध्या पर एक छत के नीचे जुटेंगे अर्धसैनिक बल के लिए चयनित टॉपर

-यूपीएससी-सीएपीएफ-2021 परीक्षा में चयनित अधिकारियों का कारगिल विजय दिवस के पूर्व संध्या पर होगा जमावड़ा
-डीयू के गांधी भवन में सीएपीएफ टॉपर मिट्स कारगिल विजय दिवस के पूर्व संध्या पर

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली, 23 जुलाई।
देश के लिए जान की बाजी लगाने वाले सैनिकों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर हर मोर्चे पर उनका साथ देने में पैरामिलिट्री फोर्स भी अभूतपूर्व भूमिका में है। असिस्टेंट कमांडेंट पद पर चयनित टॉपरों के सम्मान में दिल्ली विश्वविद्यालय के गांधी भवन में कारगिल विजय दिवस के पूर्व संध्या पर कार्यक्रम का आयोजन होगा। मंगलवार (25 जुलाई) को आयोजित होने वाले कार्यक्रम में यूपीएससी-सीएपीएफ 2021 (सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स ) परीक्षा में चयनित टॉपर एक छत के नीचे जुटेंगे और सफलता के मंत्र को छात्रों के बीच सांझा करेंगे।
देशभर से पहुंचने वाले केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, सीमा सुरक्षा बल, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, सशस्त्र सीमा बल, एनएसजी समेत अन्य बल के लिए चयनित टॉपर दिल्ली विश्वविद्यालय, जेएनयू, जामिया समेत अन्य यूनिवर्सिटी के छात्र जो संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) परीक्षा की तैयारी करते है उनसे रूबरू होंगे। उन्हें बताएंगे कि परीक्षा की तैयारी कैसे करें, सफल होने का मूल मंत्र क्या है। परीक्षा की तैयारी करते वक्त किन बातों का रखें ख्याल समेत अन्य पहलुओं पर चर्चा करेंगे। कार्यक्रम में ओपन टॉक शो भी रहेगा जिसमें छात्र टॉपरों से सीधा संवाद करेंगे।
कार्यक्रम के संचालक केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के डिप्टी कमांडेंट राकेश निखज ने बताया कि कार्यक्रम में देश भर से यूपीएससी-सीएपीएफ 2021 में चयनित करीब 55-60 टॉपर शामिल होंगे। ट्रेनिंग पर जाने के पहले उनका देश की राजधानी दिल्ली में सम्मान समारोह का आयोजन कारगिल विजय दिवस के पूर्व संध्या पर किया जा रहा है। इसके पीछे यह भी उद्देश्य है कि देशभर के यूनिवर्सिटी से पढ़कर विभिन्न परीक्षा की तैयारी करने वालों को सफल छात्रों के संघर्ष से अवगत कराया जा सके। तैयारी कैसे करें, मास्टर स्ट्रोक परीक्षा हॉल में क्या होना चाहिए, कैसे वातावरण की आवश्यकता है समेत अन्य पहलुओं पर उनकी सीधी बात सफल छात्रों से कराई जा सके। उन्होंने बताया कि यह पहला मौका होगा जब एक छत के नीचे सीएपीएफ में सफल 55-60 टॉपर जुटेंगे। कई संस्थाओं के सहयोग से इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।
इन्फो वाला की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि जलपुरुष राजेंद्र सिंह, वीवी गिरी इंडियन लेबर इंस्टीट्यूट के डॉयरेक्टर जेनरल डॉ. अरविंद, एडिशनल डीजी, कोस्टल सिक्यूरिटी एंड रेलवे ओडिशा दयाल गंगवार, असिस्टेंट प्रोफेसर प्रवीण कुमार, यूपीएससी मॉक इंटरव्यू एक्सपर्ट वीजेंद्र चौहान समेत कई लोग उपस्थित रहेंगे।