खुला रहेगा सदर बाजारः फेस्टा

-सरकारी गाइडलाइंस को पूरा करने पर रहेगा जोर
-सोशल डिस्टेंसिंग, सैनेटाइजिंग व स्वास्थ्य का ध्यान

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
राजधानी के सबसे बड़े व्यापारिक केंद्र सदर बाजार के सबसे बड़े व्यापारिक संगठन फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेड्स एसोसिएशन (फेस्टा) ने ऐलान किया है कि सदर बाजार के सभी मार्केट पहले की तरह खुले रहेंगे। फेस्टा ने स्पष्ट किया है कि कुछ संस्थाएं 15 जून से बाजार बंद का ऐलान कर रही हैं। लेकिन सदर बाजार के व्यापारी इसके पक्ष में नहीं हैं। यहां के व्यापारियों के शीर्ष संगठन फैडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेड्स एसोसिएशन ने फैसला किया है कि सदर बाजार खुला रहेगा।

यह भी पढ़ेंः- DOCTORS के मसले पर निगम को कड़ी फटकार… केंद्र सरकार पर भी प्रहार

फेस्टा के वाइस चेयरमैन परमजीत सिंह पम्मा, वाइस चेयरमैन पवन कुमार, अध्यक्ष राकेश कुमार और महामंत्री राजेंद्र शर्मा ने बताया कि सदर बाजार के व्यापारी नेताओं ने यह फैसला किया है कि केंद्र व दिल्ली सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार सदर बाजार के व्यापारी अपनी दुकानों को रोजना खोलेंगे। फेस्टा के व्यापारी नेताओं ने कहा कि जो संस्थाएं 15 जून से बाजार बंद रखने का भ्रम फैला रही हैं, यह उनका निजी फैसला है। ऐसे किसी भी निजी फैसले में सदर बाजार के ज्यादातर व्यापारिक संगठनों की फैडरेशन शामिल नहीं है। फैडरेशन द्वारा सभी व्यापारियों से चर्चा करके यह फैसला किया कि किसी व्यापारी का आना या ना आना वह उसकी अपनी मर्जी पर निर्भर करता है।

यह भी पढ़ेंः- आखिर कौन है दिल्ली बीजेपी का सलाहकार…? हर पल बढ़ रहा केजरीवाल का आकार!

फेस्टा के वाइस चेरमैन परमजीत सिंह पम्मा और पवन कुमार ने कहा कि केंद्र या दिल्ली सरकार की ओर से यदि कोई सरकारी गाइडलाइंस आती हैं तो फैडरेशन उसके आधार पर अपना निर्णय लेगी। हालांकि सभी दुकानदारों को कहा गया है कि वह अपने यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखें और समय-समय पर सैनेटाइजिंग कराते रहें।

यह भी पढ़ेंः- दिल्ली BJP… गणेश परिक्रमा वालों को फिर मिलेगी एंट्री?

एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश यादव, महामंत्री राजेंद्र शर्मा,  व्यापारी नेता सतपाल सिंह मंगा व कमल कुमार ने बताया कि सदर बाजार के व्यापारी बाजार खुलने के के मामले में सभी तरह की सावधानियों और दिशानिर्देशों का पालन कर रहे हैं। सुबह 10 बजे से सांय 5 बजे तक मार्केट को खोला जा रहा है। चर्चा में ंमुख्य रुप से फैडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रधान चमन लाल, अध्यक्ष राकेश यादव, पवन खंडेलवाल, राजकुमार सपरा, राजकुमार गुप्ता सहित प्रमुख व्यापारी नेता शामिल रहे।