दो धड़ों में बंटी पंजाब कांग्रेसः कैप्टन बोले- अनुभवहीन हैं राहुल-प्रियंका, सिद्धू हैं खतरनाक… नहीं बनने दूंगा सीएम

-सिद्धू को सीएम बनने से रोकने के लिए अमरिंदर ने खोला मोर्चा
-सिद्धू के खिलाफ अपना उम्मीदवार उतारेंगे अमरिंदर सिंह

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली
पंजाब की सियासत उठापटक के बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू और कांग्रेस पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं। कैप्टन ने न सिर्फ नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ मजबूत उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है, बल्कि कहा है कि वह मुख्यमंत्री न बने, इसके लिए कोई भी कुर्बानी देने को तैयार हैं। इतना ही नहीं उन्होंने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को अनुभवहीन बताते हुए कहा कि उनके सलाहकार उन्हें गुमराह कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः निगम चुनाव से पूर्व दिल्ली कांग्रेस में घमासान… प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ तेज हुआ अभियान

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू को खतरनाक आदमी बताते हुए कहा कि वह उनसे देश को बचाने के लिए कोई भी बलिदान देने को तैयार हैं। आगामी चुनाव से पहले अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह नवजोत सिद्धू के खिलाफ मजबूत प्रत्याशी को खड़ा करेंगे और उन्हें किसी भी कीमत पर मुख्यमंत्री नहीं बनने देंगे। यह जानकारी कैप्टन अमरिंदर सिंह के कार्यालय की ओर से दी गई है।

यह भी पढ़ेंः नॉर्थ डीएमसी में चरम पर भ्रष्टाचारः एस्टेट ऑफिसर का कारनामा… 66 दुकानों से नहीं कोई कमाई, एक लाइसेंसी ने 2 करोड़ चुकाये… फिर भी पीपी एक्ट लगाया!

अमरिंदर सिंह के कार्यालय के मुताबिक कैप्टन ने खुलासा किया कि उन्होंने 3 हफ्ते पहले सोनिया गांधी को इस्तीफे की पेशकश की थी, लेकिन उन्होंने उन्हें पद पर बने रहने के लिए कहा था। अगर उन्होंने मुझे फोन किया होता और मुझे पद छोड़ने के लिए कहा होता, तो भी मैं ऐसा ही करता। उन्होंने कहा कि एक सैनिक के रूप में मुझे पता है कि मुझे अपना काम कैसे करना है।

यह भी पढ़ेंः ‘आप’ का बिल्डर माफिया कनेक्शन… बिल्डरों को व्यापारी बताकर लगाए पूर्व महापौर पर एक्सटॉर्सन के आरोप

उन्होंने राहुल और प्रियंका को अनुभवहीन बताते हुए आगे कहा कि प्रियंका और राहुल मेरे बच्चों की तरह हैं। यह इस तरह खत्म नहीं होना चाहिए था। मैं आहत हूं। उन्होंने कहा कि वे दोनों बच्चे काफी अनुभवहीन हैं और उनके सलाहकार स्पष्ट रूप से उन्हें गुमराह कर रहे थे। बता दें कि बीते दिनों कैप्टन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिय़ा था, जिसके बाद चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया गया है।
अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह अपने राजनीतिक विकल्पों को खुला रखे हुए हैं और भविष्य का कदम तय करने से पहले अपने मित्रों से चर्चा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ‘आप 40 साल की उम्र में बुजुर्ग हो सकते हैं और 80 साल की उम्र में युवा।’ सिंह ने साफ किया कि वह अपनी उम्र को बाधा नहीं मानते हैं। सूत्रों का कहना है कि कैप्टन अपने लिए कांग्रेस से अलग हटकर सियासी विकल्प तलाशने में जुटे हैं। सिद्धू के खिलाफ अपना उम्मीदवार उतारने की बात कहकर उन्होंने अपने इरादे बता दिये हैं।