कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे ग्रहों के राजकुमार… जानें, किन राशि वालों के शुरू होंगे अच्छे दिन?

-20 फरवरी को होगा बुध देव का गोचर

आचार्य रामगोपाल शुक्ल/ नई दिल्लीः 7 फरवरी।
ज्योतिष विज्ञान में सबसे छोटे ग्रह और ग्रहों के राजकुमार का दर्जा प्राप्त बुध देव अपना राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। वह 20 फरवरी को अपनी मकर राशि की यात्रा पूर्ण करके कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। कुंभ राशि पर शनि देव का आधिपत्य है और बंध व शनि ग्रह म मित्रता का भाव माना जाता है। बुद्धि एवं वाणी की दाता बुध ग्रह के इस गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा। परंतु चार राशियों के जातकों को इसका विशेष लाभ होगां
आप भी जानिये कौनसी राशियां हैं शामिल?
मेष (ARIES):
मेष राशि के जातकों के लिए बुध देव का यह गोचर आय यानी कि आमदनी के भाव में होगा। इस राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति में पहले के मुकाबले अच्छा सुधार आयेगा। परिवार के लोगों का साथ मिलेगा और निवेश की बात सोच रहे हैं तो यह समय अच्छा है। व्यापार से जुड़े लोगों को बुध के इस गोचर का विशेष लाभ प्राप्त होगा।
मिथुन (GEMINI): मिथुन राशि वालों को बुध देव का यह गोचर बेहद लाभदायक सिद्ध होगा। बुध देव मिथुन राशि के स्वामी हैं और नवम भाव में गोचर करने जा रहे हैं। कारोबार में दिन-दूनी रात चौगुनी तरक्की होगी। अचानक धन की प्राप्ति होगी और बैंक बैलेंस में बढ़ोतरी होगी। परिवार में कोई बड़ा मांगलिक-धार्मिक कार्य होगा। देश-विदेश की यात्रा पर जा सकते हैं। सभी कार्य पूरे होते नजर आयेंगे। छात्रों को पढ़ाई के लिए विदेश जाने का मौका मिल सकता है।
मकर (CAPRICORN): मकर राशि के जातकों के लिए बुध देव का यह गोचर लाभदायक रहेगा। बुध देव का यह गोचर आपकी कुंडली के धन एवं वाणी के भाव में होगा। आपको अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है, समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। व्यापार से जड़े लोगों का फंसा हुआ धन वापस प्राप्त होगा। इस समय किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है और रोजाना की आमदनी में बढ़ोतरी होगी।
कुंभ (AQUARIUS): राशि के जातकों के लिए बुध देव का यह गोचर बेहद लाभदायक रहेगा। बुध देव आपकी कुंडली के लग्न भाव में गोचर करेंगें। आपकी कार्यशैली में निखर आयेगा। गोचर काल के दौरान आमदनी के कई मौके प्राप्त होंगें। आर्थिक स्थिति में सुधार आयेगा। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा। पार्टनरशिप में व्यापार शुरू करने वालों के लिए अच्छा समय हैं।