ग्रहों के राजकुमार का होने जा रहा धनु राशि में गोचर… जानिये कौनसी तीन राशि वालों के ऊपर होगी धनवर्षा

-29 नवंबर को बुध धनु राशि में करेंगे प्रवेश

आचार्य रामगोपाल शुक्ल/ नई दिल्लीः 17 नवंबर।
वाणी और व्यापार के दाता बुध देव 29 नवंबर को धनु राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। धनु राशि पर गुरू ग्रह का अधिपत्य है। अतः बुध के इस गोचर अत्यंत शुभ माना जा रहा है। बुध के इस गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा, परंतु तीन राशियों के जातकों के के लिए धन वर्षा जैसी स्थिति बनने जा रही है।
आप भी जानिये कौनसी राशियां हैं शामिल?
मिथुनः
मिथुन राशि के जातकों के लिए बुध देव का यह गोचर बेहद लाभदायक साबित होगा, कारण है कि बुध देव मिथुन राशि के स्वामी हैं और गोचर कुंडली के सातवें भाव पर भ्रमण करेंगे। इस गोचरकाल के दौरान मिथुन राशि के जातकों को भागीदारी के कामों में लाभ मिल सकता है। शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। परिवार के सदस्यों एवं रिश्तेदारों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। आप अपने काम धंधे में खूब तरक्की करेंगे और कॅरियर के मामले में यह गोचर अच्छे परिणाम दिलाने वाला साबित होगा।
सिंहः सिंह राशि के जातकों के लिए बुध ग्रह का यह गोचर बेहद अनुकूल साबित हो सकता है। बुध का यह गोचर आपकी कुंडली के पांचवें भाव में हो रहा है। इसके चलते इस राशि के जातकों को संतान से संबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है। विद्यार्थियों के लिए यह अवधि उत्तम लाभ वाली रहेगी। प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी। प्रेम संबंधों में सफलता प्राप्त होगी। गौरतलब है कि बुध देव सिंह राशि के धन एवं आय स्थान के स्वामी हैं। गोचरकाल के दौरान आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी। आकस्मिक धन की प्राप्ति होगी। कोरोबारियों का फंसा हुआ धन मिल सकता है। निवेश से भी लाभ के रास्ते खुलेंगे।
धनुः धनु राशि के जातकों के लिए गुरू देव का यह गोचर शुभ फलदायी हो सकता है। बुध का गोचर धनु राशि की कुंडली में लग्न भाव में होने जा रहा है। यह गोचरकाल आपके पेशेवर जीवन के लिए अनुकूल साबित होगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल रहेगां। व्यापार में महत्वपूर्ण लाभ प्राप्त होगा। व्यक्तित्व में निखार आयेगा। भागीदारी के काम में लाभ प्राप्त होगा। बुध ग्रह आपकी राशि के सातवें एवं दशवें भाव के स्वामी हैं। जीवन में तरक्की होगी, व्यापारियों को लाभ होगा और बेरोजगारों को नौकरी मिल सकती है।