तीन राशि वालों को मिलेगा ग्रहों के राजकुमार का साथ… चमकेगा कॅरियर और कारोबार

-7 जनवरी को धनु राशि में प्रवेश कर रहे बुध देव

पूनम सिंह/ नई दिल्लीः 04 जनवरी।
नव ग्रहों में राजकुमार की पदवी प्राप्त बुध देव अपना राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। 7 जनवरी को बुद्धि, व्यापार, वाणी, संवाद, बैंकिंग और अर्थव्यवस्था के कारक ग्रह धनु राशि में प्रवेश करेंगे। बुध के राशि परिवर्तन का असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा। परंतु बुध के इस गोचरकाल के दौरान तीन राशियों के जातकों को कॅरियर और व्यापार के क्षेत्र में विशेष लाभ होगा। बुध देव का यह गोचर इन राशि वालों के लिए किस्मत के ताले खोलने जैसा होगा। बुध देव 07 जनवरी को रात 09 बजकर 16 मिनट पर वृश्चिक राशि से निकलकर धनु राशि में प्रवेश करेंगे। इस राशि में बुध देव 1 फरवरी तक रहेंगे।
आप भी जानिये कि कौनसी राशियों पर होगी बुध देव की विशेष कृपा?
मिथुन-GEMINI
: मिथुन राशि के जातकों का नाम “का, की, कू, के, को, घ, ङ, छ, ह” अक्षरों से शुरू होता है।
बुध के गोचरकाल के दौरान आपके लिए लाभकारी स्थिति बन रही है। बुध देव आपकी राशि के स्वामी हैं और आपकी राशि के सप्तम भाव में उनका गोचर हो रहा है। इस दौरान शादीशुदा लोगों के परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा। यदि अविवाहित हैं तो आपके लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। व्यापार में पार्टनरशिप के काम में ज्यादा लाभ मिल सकता है। क्योंकि बुध ग्रह आपकी राशि से लग्न और चौथे भाव के स्वामी हैं, अतः इस दौरान आप कोई नया वाहन या संपत्ति की खरीदारी कर सकते हैं। आपको सलाह दी जाती है कि अपने जीवनसाथी की भावनाओं को किसी भी तरह से नजरअंदाज नहीं करें।
कन्या-VIRGO: कन्या राशि वालों के नाम ‘‘ढो, प, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो’’ अक्षरों से शुरू होता है।
कन्या राशि वालों के लिए बुध का राशि परिवर्तन काफी लाभदायक सिद्ध हो सकता है। गोचरकाल के दौरान आपको आपकी पैतृक संपत्ति से लाभ होगा। इस दौरान आपके द्वारा नया वाहन या संपत्ति खरीदने के भी योग बन रहे हैं। आप लग्जरी आइट्म्स पर खर्च कर सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। मेडिकल, रियल स्टेट और प्रापर्टी से जुड़ा काम करने वालों को बुध के इस गोचरकाल के दौरान ज्यादा लाभ होने सकता है।
धनु-SAGITTARIUS: धनु राशि के जातकों के नाम ‘‘ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे’’ अक्षरों से शुरू होता है।
बुध के गोचरकाल के दौरान आपके लिए परिस्थितियां अनुकूल बनने जा रही हैं। बुध का गोचर आपकी राशि के लग्न भाव पर होने जा रहा है। अतः यह समय आपके व्यक्तित्व में निखार लायेगा। आपको पैतृक संपत्ति से भी अधिक लाभ मिलेगा। आपको पार्टनरशिप से लाभ होगा और धन लाभ के भी योग हैं। आपका कोई बड़ा सपना पूरा होगा।

(यह आलेख भारतीय सनातन परंपरा एवं ज्योतिषीय सिद्धांतों पर आधारित है और जनरूचि को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। इसके लिए कोई विशेष दावा नहीं है। अपने समाचार, लेख एवं विज्ञापन छपवाने हेतु संपर्क करेंः- ईमेलः newsa2z786@gmail.com मोबाइलः 9810103181)