अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर हिन्दू राव अस्पताल में नर्सें को सम्मानित

-महापौर व पूर्व महापौर ने किया नर्सों का सम्मान

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली, 12 मई, 2022
उत्तरी दिल्ली के महापौर राजा इकबाल सिंह और पूर्व महापौर जय प्रकाश ने अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस के अवसर पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम के हिन्दुराव अस्पताल में नर्सों को सम्मानित किया। इस मौके पर महापौर राजा इकबाल सिंह ने कहा कि नर्स हमारी स्वास्थ्य प्रणाली को बेहतर बनाए रखने में अहम भूमिका अदा करती हैं। उनका समर्पण और उनकी करुणा अनुकरणीय है।

यह भी पढ़ेंः उठा निगम कर्मियों की सेलरी व पेंशन का सवाल… तो आयुक्त बोले…

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस सबसे चुनौतीपूर्ण दौर में भी असाधारण काम करने के लिए सभी नर्सिंग कर्मियों की एक बार फिर से सराहना करने का दिन है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के काल में नर्सों ने अपनी जान को खतरे में डालकर अग्रिम मोर्चों पर दूसरों की जान बचाने का कार्य किया हैं। नर्स स्वास्थ्य प्रणाली और समुदाय के बीच का पुल हैं, जो सदैव दूसरों की सेवा में तत्पर रहती है।

यह भी पढ़ेंः बीजेपी पर भारी पड़ेगा बुल्डोजर… 2007 के बाद कांग्रेस नहीं कर सकी सत्ता में वापसी

पूर्व महापौर जय प्रकाश ने कहा कि संपूर्ण विश्व इस बात से इंकार नहीं कर सकता कि नर्सिंग आज की स्वास्थ्य प्रणाली की रीढ़ की हड्डी है। जहां डॉक्टर हमारी स्वास्थ्य प्रणाली में केंद्र की भूमिका में रहे हैं वहीं नर्सों ने कोरोना महामारी में कंधे से कंधा मिलाकर हमारी स्वास्थ्य सेवाओं में अतुलनीय योगदान दिया है। स्वास्थ्य व्यवस्था में मरीज को सबसे ज्यादा नर्से ही समय देती हैं।