NUJI ने की गौ-तस्करों द्वारा पत्रकार की हत्या की उच्चस्तरीय जांच की मांग

-मृतक के परिवार को 1 करोड़ रूपये की मुआवजा राशि देने की मांग

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्लीः 14 मई।
नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) (NUJI) ने उत्तर प्रदेश (UP) के जौनपुर में एक पत्रकार की सरेआम गोली मारकर हत्या की कड़ी निंदा करते हुए हत्या के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। एनयूजेआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष रास बिहारी ने कहा है कि शाहगंज कोतवाली के अंतर्गत इमरान गंज बाजार में एक न्यूज पोर्टल में काम करने वाले पत्रकार आशुतोष श्रीवास्तव की गोली मार कर हत्या कर दी गई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जौनपुर के ही सबरहद गांव के रहने वाले पत्रकार आशुतोष श्रीवास्तव एक न्यूज पोर्टल में काम किया करते थे। वे क्षेत्र में गौ-तस्करों और माफियाओं के खिलाफ खबरें लिखते थे, जिसकी वजह से गौ-तस्करों और माफियाओं ने उनकी हत्या कर दी। उन्होंने कहा कि मृतक पत्रकार ने पुलिस प्रशासन के समक्ष अपनी जान की गुहार लगाते हुए सुरक्षा की मांग की थी। मगर किन कारणों से उसे उन्हें सुरक्षा नहीं दी गई? इस पर भी सरकार को उच्चस्तरीय जांच करने की जरूरत है।
रासबिहारी ने कहा कि पुलिस प्रशासन की असंवेदनशीलता और गैर-जिम्मेदाराना रवैये की वजह से एक पत्रकार की हत्या हुई जिससे प्रशासन की विश्वसनीयता पर सवाल उठने लगे हैं। यूपी सरकार से मांग है कि मृतक पत्रकार के परिवार को 1 करोड़ रूपए की मुआवजा राशि प्रदान की जाए, साथ ही दोषियों के खिलाफ उच्चस्तरीय जांच के साथ जिम्मेदार लोगों को सजा दी जाए।