किसानों के धरने वाले सिंघू बॉर्डर पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने तैनात की सफाई टीम

-उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने शुरू किया विशेष अभियान

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली
उत्तरी दिल्ली नगर निगम सफाई व्यवस्था सुचारू रखने के लिए संवेदनशील है। इसे सुनिश्चित करने के लिए उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने सिंघू बॉर्डर पर चल रहे किसानों के धरना स्थल पर स्वच्छता कर्मचारियों को तैनात किया है। इससे सड़कों की सफाई और कूड़ा हटाने की कार्रवाई नियमित रूप से सुचारू रहगी। स्वच्छता कर्मचारी रोजाना सफाई के लिए तीन पालियों में तैनात किए गए हैं। प्रत्येक शिफ्ट में 12 सफाई कर्मचारी शामिल किये गए हैं। इसके साथ ही सुबह की शिफ्ट में सड़कों की सफाई के लिए अतिरिक्त रूप से 25 सफाई कर्मचारी तैनात किए गए हैं।

यह भी पढ़ें- ‘धरना पॉलिटिक्स‘ फेल… बैकफुट पर दिल्ली बीजेपी… रणनीतिकारों पर उठे सवाल!

नरेला जोन के सुपरिंटेंडेंट के साथ इस काम के लिए सेनेटरी इंस्पेक्टर और असिस्टेंट सेनेटरी इंस्पेक्टर रैंक के 3 सुपरवाइजर इन सभी सफाई कर्मचारियों के उपर तैनात किये गए हैं। स्वच्छता कर्मचारी सिंघू बॉर्डर से रोजाना डिस्पोजेबल प्लेट, ग्लास और फलों व सब्जियों के छिलकों के रूप में नियमित रूप से लगभग 20 से 25 टिपर कूड़ा उठा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- जानें, अगले 60 दिन कौन सी राशि के जातकों के लिए मंगलकारी रहेगा मंगल का गोचर!

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक किसी भी स्थिति से निपटने के लिए उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने इंजीनयरों की एक टीम को भी मौके पर तैनात किया है। इस टीम में कार्यकारी अभियंता, सहायक अभियंता और कनिष्ठ अभियंता शामिल हैं। उत्तरी दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग-1 के नाले की सफाई भी सक्शन मशीन द्वारा करायी जा रही है, ताकि किसी भी तरह की परेशानी नहीं आए। इसके अतिरिक्त जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा धरना स्थल पर कोविड, डेंगू और मलेरिया से सुरक्षा के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। विभाग द्वारा मच्छरों की उत्पत्ति की रोकथाम के लिए फॉगिंग और धूमन भी नियमित रूप से किया जा रहा है।