धन-दौलत के रास्ते खोलेगा मालव्य राजयोग… 10 साल के बाद बन रहा महासयोग

-30 नवंबर को स्वयं की राशि तुला में गोचर करेंगे शुक्र देव

आचार्य रामगोपाल शुक्ल/ नई दिल्लीः 22 नवंबर, 2023।
ज्योतिष शास्त्र में पांच महापुरूष राजयोगों का वर्णन पाया जाता है। जातकों की कुंडली में ये राजयोग शुक्र ग्रह बनाते हैं। 30 नवंबर 2023 को यश और वैभव के दाता शुक्र देव अपनी स्वयं की राशि तुला में प्रवेश कर रहे हैं। शुक्र की इस अवस्था से मालव्य राजयोग का निर्माण हो रहा है। शुक्र के इस गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों के जातकों पर पड़ेगा। परंतु कुछ ऐसी राशियां हैं, जिनके लिए मालव्य राजयोग धन-दौलत के रास्ते खोल देगा।
आप भी जानिये क्या लेकर आया है मालव्य राजयोगः-
वृषः
वृष राशि के जातकों के लिए मालव्य राजयोग अत्यंत लाभकारी साबित होगा। शुक्र ग्रह वृष राशि का भी स्वामी हैं। शक्र इस राशि के सप्तम भाव में भ्रमण करेगा। इसकी वजह से शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। कोर्ट में चल रहे किसी भी केस में जीत हासिल होगी। शादीशुदा लोगों को खुशियां प्राप्त होंगी। व्यक्तित्व में निखार आयेगा। मनचाहा काम करने और नौकरी प्राप्त करने का मौका मिलेगा। इस राजयोग की वजह से आने वाले वर्ष में तरक्की के कई रास्ते खुलेंगे।
मिथुनः मिथुन राशि के जातकों के लिए मालव्य राजयोग बेहद शुभ फलदायी साबित होगा। इस राशि की गोचर कुंडली में शुक्र पंचम भाव में भ्रमण करेंगे। इसका अर्थ है कि आपको संतान से संबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है। संतान को नौकरी प्राप्त हो सकती है या फिर शादी का प्रस्ताव मिल सकता है। प्रेम संबंधों में सफलता प्राप्त होगी। क्योंकि शुक्र ग्रह आपकी राशि के 12 वें भाग के स्वामी हैं, अतः इस गोचरकाल के दौरान आप पैसा इकट्ठा करने में सफल रहेंगे। यदि आपके ऊपर कोई कर्ज है तो आप उसे चुकाने में कामयाब रहेंगे। दूसरी ओर छात्रों को किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी और किसी अच्छे संस्थान में दाखिला मिल सकता है।
कन्याः कन्या राशि के जातकों के लिए मालव्य राजयोग बेहद अनुकूल साबित होगा। शुक्र देव आपकी राशि के धन भाव में भ्रमण करेंगे। इससे आपको अपने फंसे हुए धन की प्राप्ति होगी। किस्मत का पूरी तरह से साथ मिलेगा। देश-विदेश की यात्रा पर जा सकते हैं। आकस्मिक धनलाभ होगा। परिवार का साथ मिलेगा। नौकरी और व्यापार में आप जो भी करेंगे, उसमें सफलता प्राप्त होगी। वाणी में सकारात्मक प्रभाव बढ़ने से लोग आपसे प्रभावित होंगे।
(यह आलेख भारतीय सनातन परंपरा एवं ज्योतिषीय सिद्धांतों पर आधारित है और जनरूचि को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। इसके लिए कोई विशेष दावा नहीं है। अपने समाचार, लेख एवं विज्ञापन छपवाने हेतु संपर्क करेंः- ईमेलः newsa2z786@gmail.com मोबाइलः 9810103181)