मदरसे आतंकवादियों के अड्डे है,उन्हें बंद करना चाहिए’ रघुराज सिंह’

-पहले 250मदरसे थे जो अब बढ़कर 22000 हो गए है
-मन्नान वानी भी मुस्लिम यूनिवर्सिटी की उपज है

हेमा शर्मा/नई दिल्ली,
यूपी में चुनावी माहौल के बीच धर्म की सियासत जोर पकड़ती नज़र आ रही है। ऐसे में योगी सरकार के मंत्री रघुराज प्रताप सिंह जो पहले भी अपने विवादित बयानों की वजह से सुर्खियों में आ चुके है का बयान कि मदरसों में आतंकवाद पनप रहा है ने तूल पकड़ लिया है।

रघुराज सिंह ने अपने बयान में मदरसों को आतंकवाद की उपज बताते हुए कहा कि यदि उनका बस चलता तो वो सबसे पहले सारे मदरसे बंद करवाते। उन्होंने कहा कि मदरसों में आतंकवाद की ट्रेनिंग दी जाती है, वो आतंकवाद का अड्डा बन गए हैं। मदरसों से निकलने वाला व्यक्ति आतंकवादी बैन कर निकलता है, उसकी सोच पूरी तरह से आतंकी हो जाती है। उन्होंने अपनी इच्छा जताते हुए कहा कि यदि कभी ‘भगवान ने मुझे मौका दिया तो पूरे देश के मदरसे बंद कर दूँगा। उन्होंने कहा कि आतंकवाद का मुँह सर्प के फन की तरह कुचलना चाहिए, ना जाने कब ये डस दे।
मंत्री जी ने जानकारी दी कि पहले कुल 250 मदरसे थे जिनकी संख्या अब 22000 हो गई है, जहाँ आतंकवाद की खुले तौर पर ट्रेनिंग दी जा रही है।

यह भी पढ़ें: मेघालय में कांग्रेस को झटकाः 17 में से 12 विधायक तृणमूल में शामिल

मन्नान वानी को बताया मदरसे की देन
मंत्री जी ने अपनी भड़ास निकालते हुए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का भी ज़िक्र कर दिया। रघुराज सिंह ने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से निकलने वाला मन्नान वानी भी जम्मू-कश्मीर के मदरसे से पढ़कर आया था। आईएसआई के सारे एजेंट भी मदरसों का फल है।

यह भी पढ़ें: 4 दिसंबर को सूर्य ग्रहण… जानें आपकी राशि पर क्या होगा असर?

केरल सरकार पर साधा निशाना
रघुराज सिंह ने केरल सरकार पर भी वार करते हुए कहा कि केरल की वामपंथी सरकार को भंग कर देना चाहिए, क्योंकि भारत के इस राज्य में इस्लामिक वाद चल रहा है। उन्होंने कहा कि वहाँ की बहन-बेटियों के साथ अत्याचार हो रहा है,जिससे वो लोग त्रस्त है। इस बात को आगे बढ़ाते हुए मंत्री ने कहा कि वो प्रधानमंत्री से निवेदन करेंगे की केरल सरकार को भंग कर वहां पर राष्ट्रपति शासन लगा देना चाहिए।