दिल्ली में 31 मई तक बढ़ सकता है लॉकडाउन

-दो धड़ों में बंटे राजधानी के व्यापारिक संगठन

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Covid-19) के नये मामले लगातार घटर रहे हैं। ऐसे में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) सरकार के मुखिया अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) उत्साहित हैं। लेकिन दिल्ली में लॉकडाउन (Lockdown)  की अवधि 31 मई तक बढ़ाई जा सकती है। हालांकि दिल्ली के व्यापारिक संगठन (Traders Organization) लॉकडाउन को लेकर दो धड़ों में बंट गये हैं। कुछ व्यापारिक संगठनों के नेता अभी एक सप्ताह का लॉकडाउन और चाहते हैं, जबकि कुछ व्यापारिक संगठन चाहते हैं कि सोमवार से दिल्ली के बाजार खोल दिये जाएं। हालांकि दिल्ली सरकार पूरा एहतियात बरतते हुए लॉकडाउन पर कोई फैसला लेना चाहती है।

यह भी पढ़ेंः- वृष राशि में 4 ग्रहों का सफर… राहु की बुरी नजर…5 राशियों पर!

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि दिल्ली में कोरोना के नये मामले पिछले 24 घंटो में केवल 2260 ही आये हैं। खास बात है कि पॉजिटिविटी दर भी घटकर 3.58 फीसदी रह गई है। बीते 24 घंटों में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या भी घटकर 182 रह गई है। इस दौरान 6453 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। दिल्ली में अब कोरोना के एक्टिव केस केवल 31,308 रह गये हैं। लेकिन ब्लैक फंगस के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए दिल्ली सरकार सावधानी बरतना चाहती है।

यह भी पढ़ेंः- अब भटिंडा में मिली वांटेड पहलवान की लोकेशन

दूसरी ओर दिल्ली के व्यापारिक संगठन भी दो धड़ों में बंट गए हैं। आधा दर्जन व्यापारिक संगठनों के नेताओं ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर मांग की है कि सोमवार से बाजार खोल दिये जाएं। उनका कहना है कि एक महीने से चले आ रहे लॉकडाउन की वजह से उनका माल फंसा हुआ है। दूसरे कारोबार नहीं होने की वजह से पैसे का लेन-देन रूक गया है। इसकी वजह से आर्थिक संकट की स्थिति आ गई है। दूसरी ओर कुछ व्यापारिक संगठनों का कहना है कि दिल्ली सरकार को लॉकडाउन और बढ़ाना चाहिये, ताकि कोई खतरा नहीं रहे। इसको लेकर कुछ व्यापारिक संगठनों ने शुक्रवार और शनिवार को ऑनलाइन बैठकें भी कीं।

यह भी पढ़ेंः- जानें बद्रीनाथ धाम की पूरी कहानी… कैसे शिवभूमि बनी बद्रीविशाल का धाम?

दिल्ली सरकार से जुड़े सूत्र बताते हैं कि ज्यादा संभावना लॉकडाउन को एक सप्ताह और बढ़ाने की है। क्योंकि दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश की सरकार ने भी लॉकडाउन की अवधि 31 मई तक के लिए बढ़ा दी है। दूसरी ओर दिल्ली में 18 साल से 44 साल लोगों की वैक्सीनेशन का काम भी रूक गया है। इसकी वजह से दिल्ली सरकार कोई खतरा मोल लेना नहीं चाहती है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार को प्रेस कांफ्रेंस के जरिये लॉकडाउन की अवधि को एक सप्ताह और बढ़ाने की घोषणा भी कर सकते हैं।