इन राशियों के लिए धनवर्षा एवं कॅरियर की सौगात लेकर आया लक्ष्मी नारायण राजयोग

-बुध और शुक्र के सिंह राशि में मिलन से बना लक्ष्मी नारायण राजयोग

आचार्य रामगोपाल शुक्ल/ नई दिल्लीः 21 अगस्त।
कई राशियों के जातकों के लिए ग्रहों के राजकुमार बुध और देवताओं के गुरू शुक्र की एक ही राशि में यूति धन वर्षा और कॅरियर में चढ़ाव का योग लेकर आई है। दोनों ग्रहों की युति से सिंह राशि में लक्ष्मीनारायण योग बन रहा हैं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के राजकुमार बुध एक बार फिर अक्टूबर में राशि परिवर्तन करने वाले है। बुध 1 अक्टूबर को सिंह राशि की अपनी यात्रा पूरी करने के बाद कन्या राशि में प्रवेश करेंगे। लेकिन इससे पहले 23 अगस्त को बुध सिंह राशि में वक्री होने जा रहे हैं। इसके बाद 15 सितंबर को रात्रि 1 बजकर 55 मिनट पर मार्गी होंगे। बुध की इस चाल का असर सभी 12 राशियों पर होगा। दूसरी ओर जब किसी भी राशि में बुध और शुक्र ग्रह दोनों एक साथ होते हैं, तो लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होता है। हाल ही में धन और भौतिक सुख के दाता शुक्र और कारोबार, बुद्धि के दाता बुध देव की सिंह राशि में युति बनी है, जिससे लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण हुआ है।
आप भी जानिये कौनसी राशियों के जातकों पर बरसेगी कृपा
वृषभः
बुध एवं शुक्र का गोचर इस राशि के जातकों के लिए शुभ साबित होने वाला है। आय में वृद्धि के प्रबल संकेत है। अचानक धन की प्राप्ति के योग हैं। करियर संबंधी कोई अच्‍छी खबर मिल सकती है। पुराने कर्ज से मुक्ति मिलने के योग है। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है, किसी परीक्षा या प्रतियोगिता में सफलता मिल सकती है। निवेश से लाभ हो सकता है। संतान से संबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है। शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में धनलाभ हो सकता है।
मिथुनः बुध एवं शुक्र का गोचर इस राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ साबित होने वाला है। समय अनुकूल रहेगा, गोचरकाल के दौरान कोई नया काम शुरु कर सकते हैं इसमें इन्हें सफलता मिलने के पूरे आसार हैं। नये वाहन या भवन की खरीदारी कर सकते हैं। इसके अलावा यदि कोर्ट कचेहरी का कोई मामला चल रहा है तो बुध के वक्री होने के बाद उसमें भी सफलता मिलेगी। ढेर सारा धन आने के संकेत हैं।
सिंहः बुध एवं शुक्र का गोचर इस राशि के जातकों के लिए आर्थिक रूप से शुभ साबित होगा। आत्मविश्वास और आमदनी में वृद्धि देखने को मिलेगी। जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहद मधुर रहेंगे और स्वास्थ्य भी बेहतर बना रहेगा। कार्य क्षेत्र में वृद्धि होगी। व्यापार में वृद्धि और धन लाभ की प्रबल संभावना है। दाम्पत्य जीवन में आपसी तालमेल अच्छा रहेगा।
कन्याः बुध एवं शुक्र का गोचर इस राशि के जातकों के लिए अत्यंत लाभदायक साबित होने वाला है, क्योंकि बुध कन्‍या राशि के ही स्‍वामी हैं, ऐसे में जातकों को विशेष तौर पर लाभ मिलेगा। कारोबार में सफलता हासिल होगी और तरक्की के योग है। नौकरी करने वालों को नए अवसर मिल सकते हैं। कामों में सफलता मिलेगी। व्यापार में वृद्धि होने के संकेत मिलेंगे। इस अवधि में आपको रुके हुए कामों में सफलता मिलेगी।
धनुः बुध एवं शुक्र का गोचर इस राशि के जातकों के लिए यह समय शुभ साबित होगा। घर-परिवार में कोई धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है। यात्रा पर भी जा सकते हैं। भाग्य का साथ मिलेगा। प्रतियोगी छात्रों के लिए समय उपयुक्त है, परीक्षा में उचित परिणाम मिलेंगे और सफलता प्राप्त होगी।
वृश्चिकः बुध एवं शुक्र का गोचर इस राशि के जातकों के लिए लाभदायक साबित हो सकता है। व्यापारियों के लिए समय अनुकूल है। धनलाभ और कारोबार का विस्तार के योग बनेंगे। काम-काज में सफलता प्राप्त करेंगे। बेरोजगारों को नौकरी के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। इस समय धन का विस्तार करने के लिए भी आपको सही अवसर प्राप्त होंगे।
मकरः बुध एवं शुक्र का गोचर इस राशि के जातकों के लिए भाग्योदय वाला साबित हो सकता है। बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। आय बढ़ने के योग है, कर्ज से मुक्ति मिलेगी। विदेश जाने का सपना पूरा हो सकता है। आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। वहीं आपका रूचि इस समय धर्म- कर्म के कामों में बढ़ेगी। इस समय आपको कोर्ट- कचहरी के मामलों में सफलता मिल सकती है।
कुंभः बुध एवं शुक्र का गोचर इस राशि के जातकों के लिए लाभगारी साबित होगा। कोई नया निवेश करना चाहते हैं तो इन दिनों में कर लें इससे काफी लाभ प्राप्त होगा। रिश्तेदारों से मधुर संबंध बनेंगे जिससे बिजनेस की राह में तरक्की होगी। साथी-मित्रों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा। अपनी वाणी पर लगाम रखें, तीखा बोलने पर किसी के साथ संबंध खराब हो सकते हैं।
(यह आलेख भारतीय सनातन परंपरा एवं ज्योतिषीय सिद्धांतों पर आधारित है और जनरूचि को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। इसके लिए कोई विशेष दावा नहीं है। अपने समाचार, लेख एवं विज्ञापन छपवाने हेतु संपर्क करेंः- ईमेलः newsa2z786@gmail.com मोबाइलः 9810103181)