जानें कौन सी चार राशियों के लिए बन रहा गज केसरी योग

साप्ताहिक राशिफल 8 जून से 14 जून, 2020 तक

जून महीने का दूसरा सप्ताह है। इस सप्ताह चंद्रमा की स्थिति बदल रही है। चंद्र देव की बदलती स्थिति मेष, मकर, कुंभ और मीन राशियों में गज केसरी योग बना रही है। आपको बताते हैं कि इसका किस राशि पर क्या असर होगा।

यह भी पढ़ेंः-  North DMC: बीजेपी को ध्वस्त करने की तैयारी… अफसरों ने शुरू की नेतागिरी!

जानें 8 जून से 14 जून 2020 तक का राशिफल
मेषः ये सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। इस समय आपकी राशि में गज केसरी योग बन रहा है। इसका ये अर्ध है की आपका राजनीति कार्य में अच्छी सफलता मिलेगी। आप अपने सारे दुश्मनों पर विजय प्राप्त करोगे। इस समय आपका व्यापार भी अच्छा होगा और साथ में रुके हुए पैसे वापिस आना शुरू हो जाएए। इस समय किया हुआ निवेश भी आपको बहुत फलेगा। लेकिन इसके साथ साथ में आपका स्वास्थ्य तो ठीक रहेगा लेकिन शनि की साथ में युक्ति होने के कारण आपको मानसिक कष्ट रहे सकता है। रुके हुए काम भी पूरे होंगे। नौकरी वालों के लिए ये सप्ताह अच्छा होगा। इस समय आपको मंगलवार और शुक्रवार बच कर चलना होना। लेकिन सोमवार और बुधवार अति उत्तम रहेगा।
उपायः लाल गुड का दान करें।

यह भी पढ़ेंः- सुरा के शौकीनों के लिए खुशखबरी… दिल्ली में 10 जून से हटेगा ’स्पेशल कोरोना टैक्स’

वृषभः यह सप्ताह आपके लिए एक सामान्य रहेगा। इस समय शुक्र अपनी राशि में गोचर कर रहा है और साथ में सूर्य भी आपकी राशि में गोचर कर रहा है। इस समय आपका व्यापार बहुत अच्छा चलेगा। और साथ में मंगल की नज़र आपकी राशि में होने से इस समय आपके रुके हुए काम बड़ी तेज़ी से पूरा होगे। रुके पैसे भी वापिस आना शुरू होंगे। इस समय सरकार से जुड़े काम में भी आपको पूरी सफलता मिलेगी और साथ में आपका इस समय कोई नया व्यापार भी शुरू हो सकते है। निवेश करने के सबसे अच्छे योग है। आपके लिए मंगलवार और शुक्रवार के दिन बहुत अच्छे रहने वाले हैंं और शनिवार को जितना हो सके बच कर चलें। नौकरी और लव लाइफ़ के लिए इस समय अति उत्तम है।
उपायः ग़रीबों को दुध का दान करें।

यह भी पढ़ेंः- NORTH DMC का स्वास्थ्य विभागः दागदार दामन लेकिन अफसरों ने दिया बड़ा ओहदा

मिथुनः यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। इस समय बुध और राहु आपकी राशि में गोचर कर रहे हैं। इस समय आपका व्यापार अच्छा होगा, आमदनी भी होगी लेकिन खर्चे अधिक होंगे। राहु साथ में होने से आपको मानसिक कष्ट रहेगा। स्वास्थ्य एक दम ठीक रहेगा। इस समय आपके पास नए काम शुरू करने के लिए अच्छे अच्छे अवसर मिलेंगे। साथ में जो नौकरी कर रहे हैं उनको आगे बढ़ने का मौका भी मिलेगा। साथ में अवसर भी मिलेगा लेकिन राहु के चलते ग़ुस्से पर नियंत्रण और मन को पॉज़िटिव रखें। रुके हुए काम भी बनेंगे और समाज में मान-सम्मान भी और बढ़ेगा। आपको शनिवार और गुरुवार के दिनों में बड़े ही संभलकर और बच कर चलना होगा। इस समय की हुई लापरवाही आपको नुकसान पहुंचा सकती है। बुधवार और मंगलवार के दिन अति उत्तम रहेंगे।
उपायः पक्षियों के लिए पीने का पानी भर कर रखें और गायत्री मंत्र का पाठ करें।

यह भी पढ़ेंः- अरबपति निकले दिल्ली दंगों वाले मौत के सौदागर

कर्कः यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। इस समय चंद्रमा आपकी मकर राशि में गोचर करेगा। इसका ये मतलब है कि सप्ताह की शुरुआत नौकरी वालों के लिए बहुत अच्छी रहेगी। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उनको नौकरी मिलेगी और साथ में अगर कोई पुरानी बीमारी चल रही है तो इस समय वो बीमारी भी ख़त्म होने के योग हैं। घर में बीवी के साथ थोड़ा बहुत मनमुटाव हो सकता है। व्यापारियों के लिए समय अच्छा है। इस समय आपकी जो भी परेशनियां हैं वो धीरे-धीरे ख़त्म हो जाऐंग़ी। इस समय आप शेयर मार्केट में भी निवेश कर सकते हैं, इस समय किया हुए निवेश आपके लिए शुभ फलदायक ंरहेगा। लव लाइफ़ के लिए समय अच्छा है।
उपायः ग़रीबों को मिठाई खिलाएं और गायत्री मंत्र का जाप करें।

यह भी पढ़ेंः- बीजेपी नेता सोनाली फोगाट का चप्पल कांड

सिंहः ये सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। इस समय सूर्य की स्थिति एक ही जगह होने से आपका ये समय सामान्य रहेगा। आपके रुके हुए सरकारी काम, व्यापार से रिलेटेड कोई भी काम सब पूरे होंगे। आमदनी आपकी अच्छी चलेगी और ख़र्च भी अधिक होगा। व्यापार आपका दिन भर दिन बढ़ता जाऐगा। समाज में मान-समान और बड़ेगा लेकिन कुछ अशुभ ग्रहों की नज़र से आपको इस समय पेट से रिलेटेड कोई रोग हो सकता है। साथ ही आपका मन भी ख़राब रहेगा किसी के साथ मनमुटाव हो सकता है। निवेश के योग अच्छा है। घर में ख़ुशी का वातावरण रहेगा। नौकरी वालों को छोटी मोटी चिंताए सताती रहेगी लेकिन आपकी नौकरी पर कोई आंच नहीं आऐग़ी।
उपायः ग़रीबों को अन्न का दान करें।

यह भी पढ़ेंः- केजरीवाल सरकार को एक्सपोज करना और सबको साथ लेकर चलना है प्राथमिकताः आदेश गुप्ता

कन्याः यह सप्ताह आपके लिए ख़ुशमिज़ाज रहेगा। इस समय गुरु और मंगल की नज़र आपकी राशि पर है,ं और साथ में राशि स्वामी बुध राहु के साथ मिथुन राशि में हैं। ये सप्ताह आपके लिए व्यस्तता वाला रहेगा। आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। व्यापार धीरे-धीरे अच्छा होता जाऐगा। इस समय आपको कोई अच्छी ख़बर सुने को मिल सकती है। नौकरी वालों के मन में उनकी नौकरी जाने का डर लगा रहेगा लेकिन डरो मत सप्ताह के अंत तक सब ठीक हो जाऐगा। लव लाइफ़ वाले बच कर चले। इस सप्ताह आपको शनिवार और शुक्रवार बच कर चलना होगा। मंगलवार और गुरुवार अति उत्तम रहेगा।
उपायः रोजाना़ हनुमान चालीसा का पाठ करें और गऊ माता को चारा खिलाएं।
तुलाः यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। आपका राशि स्वामी शुक्र वृष राशि में गोचर कर रहा होगा और साथ में शनि की नज़र आपकी राशि पर होगी। इसका अर्ध ये है की शनि की नज़र होने से आपका पार्टनरशिप वाला काम काफ़ी अच्छा रहेगा। इस समय आपको मानसिक कष्ट रह सकता है। आपका व्यापार भी अच्छा रहेगा। लेकिन छोटी मोटी परेशानियों में घिरे रहोगे। कोई ना कोई योजना बनाने में लगे रहोगे लेकिन इस समय कुछ समझ नहीं आएगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। ग़ुस्से पर नियंत्रण रखें। सोमवार और बुधवार थोड़ा संभाल कर चलें। शनिवार और मंगलवार आपके लिए सबसे अच्छा रहेगा। नौकरी वालों के लिए ये समय सामान्य रहेगा। आप अपना काम करते रहे और किसी बात की फ़िक्र ना करें।
उपायः ग़रीबों को आटे का दान करें।
वृश्चिकः यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। इस समय सूर्य और शुक्र की नज़र आपकी राशि पर है साथ ही राहु और बुध से भी 6जी और 8जी का कॉम्बिनेशन है। इस समय आपका व्यापार तो अच्छा चलेगा लेकिन छोटी मोटी परेशनियां चलती रहेगी। स्वास्थ्य एक दम ठीक रहेगा। लेकिन मन में नेगेटिव विचार उत्पन्न होंगे। साथ में अगर कोई फ़ोरेन के काम या पैसे रुके हुए है तो इस समय आपके सारे काम पूरे होने के योग हैं। निवेश के अच्छे योग बने हुए हैं। पति पत्नी में मनमुटाव रह सकता है। इस समय आप अपने दुश्मन पर विजय प्राप्त करोगे। इस समय सोमवार और शुक्रवार आपके लिए अति उत्तम रहेगा। शनिवार को जितना हो सके बच कर चले। नौकरी वालों के लिए समय अच्छा है।
उपायः हनुमान चालीसा का पाठ करें।
धनुः ये सप्ताह आपका सामान्य रहेगा। इस समय बुध और राहु की नज़र आपकी राशि पर होगी और साथ में केतु आपकी राशि में गोचर कर रहा होगा। इस समय आपका व्यापार अच्छा होगा। आमदनी भी अच्छी होगी लेकिन इस समय आप जितनी मेहनत करोगे उतना फल आपको नहीं मिलेगा। आपको थोड़ा बहुत मानसिक कष्ट भी रहेगा। इस समय आपको अपने स्वास्थ्य का ज़रूर ध्यान रखे। रुके हुए काम को पूरा करने का प्रयास में लगे रहे धीरे-धीरे काम पूरा हो जाऐगा। निवेश का समय नहीं है इस समय निवेश बिलकुल भी ना करें। आपके लिए सोमवार और शुक्रवार का दिन थोड़ा बच कर चलना होगा। गुरुवार और शनिवार का दिन आपके लिए उत्तम है। नौकरी वालों के लिए समय सामान्य रहेगा। आप अपना काम शांति से करते रहें।
उपायः मंदिर में मीठे पानी का दान करें।
मकरः ये सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। इस समय शनि और गुरु आपकी राशि में गोचर कर रहे होंगे। साथ में गज केसरी योग भी इस सप्ताह आपका पूरा साथ देगा। इस समय आपका व्यापार अच्छा होगा। दिन पर दिन आपका व्यापार और बड़ता रहेगा। साथ में सरकारी कामों में भी सफलता मिलने के पूरे योग हैं। इस समय आपका स्वास्थ्य एक दम ठीक रहेगा। लेकिन मन थोड़ा विचलित चलता रहेगा। इस समय आप अपने दुश्मनों पर विजय प्राप्त करने के बड़े नज़दीक होंगे। इस समय किया हुआ निवेश आपको शुभफलदायक रहेगा। बुधवार को जितना हो सके शांति से चले इस समय कोई भी की हुई लापरवाही आपको बहुत बड़ा नुक़सान कर सकती है। मंगलवार, शुक्रवार और शनिवार आपके लिए उत्तम दिन है। नौकरी वालों के लिए ये समय बहुत अच्छा है। जो चाहते है इस समय सब पूरे होने के योग है आप अपना प्रयास जारी रखे और काम करते रहे।
उपायः ग़रीबों को तेल या काले तिल का दान करें और मंगलवार और शनिवार को अपनी नज़र उतरवाएं।
कुंभः यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। मंगल आपकी राशि में गोचर कर रहा है, इससे आपका व्यापार और बढ़ेगा। आमदनी अच्छी होगी ख़र्चा ज़्यादा होगा। मानसिक कष्ट रहेगा। कोई नया काम शुरू होने के योग हैं। इसलिए आपको मंगलवार और बुधवार के दिन शांत रह कर निकलने होंगे। निवेश के लिए अच्छा समय है। इस समय शरीर में आलस रहेगा और आपकी खुद की लापरवाही से छोटी मोटी चोट लग सकती है। शनिवार और गुरुवार को कोई ख़ुशखबरी सकती है। घर पर ख़ुशी का वातावरण बना रहेगा। नौकरी वालों के लिए समय अच्छा है।
उपायः मंगलवार को शनि चालीसा का पाठ करें और काले चने का दान करें।
मीनः ये सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। इस समय आपकी राशि में गज केसरी योग चल रहा है। इसका मतलब है कि आपका व्यापार इस समय बहुत अच्छा चलेगा। साथ में कुछ नई व्यापार शुरू करने की योजना बनाने में भी लेगा रहोगे। आपका राजनीतिक कैरियर अच्छा होगा। सरकार से जुड़े काम और सरकारी नौकरी वालों को इस समय अच्छा फ़ायदा मिलेगा। निवेश कर सकते हैं। कोई नया वाहन लेने के भी योग हैं। इस समय कोई पुरानी परेशानी चल रही है तो उसके ख़त्म होने के योग है। समाज में मान-सम्मान और बढ़ेगा। इस समय कोई ख़ुशख़बरी मिलने के भी योग है। नौकरी वालों के लिए भी समय अति उत्तम रहेगा। शनिवार को जितना हो सके बच कर चलें अगर कोई काम ना हो तो घर से बाहर ना निकलें। गुरुवार और शुक्रवार आपके लिए अति उत्तम साबित होंगे। लव लाइफ़ के लिए समय अच्छा है।
उपायः गौ माता को रोटी खिलाए और गायत्री मंत्र का पाठ करें।

ज्योतिषी शिवम गोयल
(कुंडली एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ)
मोबाइलः 9413247699
ट्विटरः @AstrologerSS8