जानें क्या गुल खिलाएगा सूर्य का मिथुन और मंगल का मीन में प्रवेश

जानें अपने सितारों की चाल (साप्ताहिक राशिफल 15 जून से 21 जून 2020 तक)

जून महीने का तीसरा सप्ताह है। इस सप्ताह चंद्रमा की स्थिति बदल रही है। सूर्य देव 15 जून को मिथुन राशि में प्रवेश कर रहे हैं साथ ही 19 जून को मंगल का मीन राशि में प्रवेश होगा। आईये बताते हैं कि सूर्य और मंगल का राशि परिवर्तन और चंद्रमा की बदलती दशा से आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

यह भी पढ़ेंः- SOUTH DMC में करोड़ों का घोटाला… बिना काम के हाजिरी लगाकर नेताओं-अफसरों को पहुंच रहा चढ़ावा!

15 जून से 21 जून 2020 तक का राशिफल
मेषः ये सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। इस समय आपका राशि स्वामी मंगल मीन राशि में प्रवेश करेगा जो कि आपके लिए ज़्यादा अच्छा नहीं रहेगा। सप्ताह की शुरुआत अच्छी होगी। अपने व्यापार को और अच्छे से चलाने के लिए पूरी मेहनत के साथ लगे रहोगे। निवेश के अच्छे योग है। रुके हुए पैसे भी वापिस आऐंगे। लेकिन जब मंगल का राशि परिवर्तन होगा तब आपकी आमदनी कम और ख़र्चा ज़्यादा होगा। इस समय आप कुछ नई योजना बनाने में लगे रहोगे और उसी योजना को शुरू करने के लिए पैसे भी निवेश कर दोगे। स्वास्थ्य का विशेष रूप से ध्यान रखे। मंगलवार को ध्यान से चले इस दिन आपका कोई मोटा नुक़सान हो सकता है। बुधवार और शुक्रवार आपके लिए अति उत्तम रहेगा।
उपायः लाल गुड का दान करें।

यह भी पढ़ेंः- कोरोना से इलाज के लिए दिल्ली में 50 हजार बेड का हुआ इंतजाम

वृषभः यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। इस समय आपकी राशि स्वामी शुक्र आपकी राशि में गोचर कर रहा है जो की आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। इस आपका व्यापार बहुत अच्छा चलेगा। दिन प्रति दिन आपका व्यापार और ऊपर चलेगा। इस समय कोई परेशानी चल रही है या कोई मोटी बीमारी चल रही है तो समय वो सब दूर होना शुरू हो जाऐग़ी। कोई नई व्यापार शुरू होने के योग है। निवेश के बहुत अच्छे योग है। सरकारी काम में सफलता मिलने के ज़्यादा योग है। नौकरी वालों के लिए भी ये समय बहुत अच्छा है। शनिवार जितना हो सके बच कर चलें और शुक्रवार आपके लिए अति उत्तम रहेगा।
उपायः इस समय आप ग़रीबों को दूध का दान करें।

यह भी पढ़ेंः- निजी अस्पतालों के 60 फीसदी बैड पर कम फीस में होगा इलाज

मिथुनः यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है। इस समय बुध के साथ सूर्य आपकी राशि में गोचर कर रहा है। दोनो के साथ होने से आपका बुधादित्य योग बन रहा है। इसका ये अर्थ है कि इस समय आपका व्यापार बहुत अच्छा है। रुके हुए सारे काम बन जाऐंगे। इस समय आप में पराक्रम अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य का विशेष रूप से ध्यान रखें। साथ में ये समय नौकरी वालों के लिए बहुत अच्छा है। इस समय आपको नई नौकरी के ऑफ़र और पार्टनरशिप के ऑफ़र के साथ बहुत से अवसर मिलेंगे जो कि आपको बहुत ऊपर लेकर जाऐगे। इस समय सरकारी कामों में आपको बहुत लाभ मिलेगा। इस समय निवेश करने के अति उत्तम योग है। कोई नई योजना बनाने में लगे रहोगे। इस समय आपको पैसे से संबंधित कोई दिक़्क़त नहीं होगी। सोमवार को बच कर चलें और बुधवार और गुरुवार आपके लिए अति उत्तम हैं।
उपायः ग़रीबों को अन्न का दान करें।

यह भी पढ़ेंः- North DMC के 2 हजार डॉक्टर्स ने दी सामूहिक VRS की धमकी

कर्कः यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। इस समय आपका चंद्रमा मीन राशि में गोचर करेगा। इसका ये मतलब है कि सप्ताह की शुरुआत नौकरी वालों के लिए बहुत अच्छी रहेगी। जो लोग नौकरी की तलाश में है उनको नौकरी मिलेगी और साथ में अगर कोई पुरानी बीमारी चल रही है तो इस समय वो बीमारी ख़त्म होने के योग हैं। घर में बीवी के साथ थोड़ा बहुत मनमुटाव हो सकता है। व्यापारियों के लिए समय अच्छा है। इस समय आपकी जो भी परेशनियां हैं वो धीरे-धीरे ख़त्म हो जाएंग़ी। इस समय आप शेयर मार्केट में भी निवेश कर सकते है, इस समय किया हुए निवेश आपके लिए शुभ फलदायक रहेगा। लव लाइफ़ के लिए समय अच्छा है।
उपायः आप ग़रीबों को मिठाई खिलाएं और गायत्री मंत्र का जाप करें।

यह भी पढ़ेंः- NORTH DMC का स्वास्थ्य विभागः दागदार दामन लेकिन अफसरों ने दिया बड़ा ओहदा

सिंहः ये सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। इस समय सूर्य मिथुन राशि में गोचर करेगा जो कि आपके लिए अच्छा रहेगा। इस समय सूर्य आपके लाभ घर में होगा जो कि आपके व्यापार में आपको अच्छा लाभ देगा। इस समय आपको नये अवसर बहुत मिलेंगे। निवेश के अच्छे योग है। कोई नयी योजना बनाने में भी लगे रहोगे लेकिन इस समय आपको थोड़ा सम्भाल कर चलना होगा। क्योंकि अशुभ ग्रहों की नज़र के कारण आपका मन बहुत विचलित रहेगा। कोई आपके साथ धोखा कर सकता है। इस समय आपको कोई अच्छी ख़बर सनुने को मिल सकती है। नौकरी वालों के लिए समय अच्छा है। शनिवार को जितना हो सके बच कर चलें इस समय आपको कोई नुक़सान हो सकता है। सोमवार और गुरुवार अति उत्तम रहेगा।
उपायः आप ग़रीबों को चने का दान करें।
कन्याः यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। इस समय गुरु और मंगल की नज़र आपकी राशि पर है, और साथ में राशि स्वामी बुध राहु के साथ मिथुन राशि में होंगे। ये सप्ताह आप अपने काम में बहुत व्यस्त रहोगे। आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। व्यापार धीरे-धीरे अच्छा होता जाऐगा। इस समय आपको कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है। नौकरी वालों के मन में उनकी नौकरी जाने का डर लगा रहेगा लेकिन डरो मत सप्ताह के अंत तक सब ठीक हो जाऐगा। लव लाइफ़ वाले बच कर चले। इस सप्ताह आपको शनिवार और शुक्रवार बच कर चलना होगा। मंगलवार और गुरुवार अति उत्तम रहेगा।
उपायः रोज़ हनुमान चालीसा का पाठ करें और गऊ माता को चारा खिलाएं।
तुलाः यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। आपका राशि स्वामी शुक्र गुह वृष राशि में गोचर कर रहा होगा और साथ में शनि की नज़र आपकी राशि पर होगी। इसका अर्थ ये है कि शनि की नज़र होने से आपका पार्टनरशिप वाला काम काफ़ी अच्छा रहेगा। इस समय आपको मानसिक कष्ट रह सकता है। आपका व्यापार भी अच्छा रहेगा। लेकिन छोटी मोटी परेशानियों में घिरे रहोगे। कोई ना कोई योजना बनाने में लगे रहोगे लेकिन इस समय कुछ समझ नहीं आएगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। ग़ुस्से पर नियंत्रण रखें। सोमवार और बुधवार थोड़ा संभाल कर चले। शनिवार और मंगलवार आपके लिए सबसे अच्छा रहेगा। नौकरी वालों के लिए ये समय सामान्य रहेगा आप अपना काम करते रहे और किसी बात की फ़िक्र ना करे।
उपायः ग़रीबों को आटे का दान करे।
वृश्चिकः यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। इस समय आपका मन और स्वास्थ्य अच्छे रहेगा। घर में भी ख़ुशी का वातावरण रहेगा। कोई रुके हुए काम है तो इस समय वो सब पूरे होने के योग है। इस समय कही भी पैसे को निवेश ना करे। 19 को जब मंगल मीन राशि में प्रवेश करेगा तब व्यापार में थोड़ी बहुत परेशानी आएगी। ख़र्चा ज़्यादा होगा और आमदनी कम होगी। नौकरी वालों के लिए ये समय बहुत अच्छा है। आप किसी बात की चिंता ना करें और अपना काम करते रहें आपकी नौकरी पर कोई आंच नहीं आएग़ी। शनिवार को जितना हो सके बच कर चलें। बुधवार आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा।
उपायः हनुमान चालीसा का पाठ करें।
धनुः ग्रहों की स्थिति सामान्य रहने से आपका ये सप्ताह सामान्य रहेगा। इस समय बुध और राहु की नज़र आपकी राशि पर होगी और साथ में केतु आपकी राशि में गोचर कर रहा होगा। इस समय आपका व्यापार अच्छा होगा। आमदनी भी अच्छी होगी लेकिन इस समय आप जितनी मेहनत करोगे उतना फल आपको नहीं मिलेगा। आपको थोड़ा बहुत मानसिक कष्ट भी रहेगा। इस समय आपको अपने स्वास्थ्य का ज़रूर ध्यान रखे। रुके हुए काम को पूरा करने के प्रयास में लगे रहें धीरे-धीरे काम पूरा हो जाऐगा। निवेश का समय नहीं है इस समय निवेश बिलकुल भी ना करें। आपके लिए सोमवार और शुक्रवार का दिन थोड़ा बच कर चलना होगा। गुरुवार और शनिवार का दिन आपके लिए उत्तम है। नौकरी वालों के लिए समय सामान्य रहेगा। आप अपना काम शांति से करते रहे।
उपायः मंदिर में चीनी का दान करें।
मकरः ग्रहों की स्थिति सामान्य रहने से ये सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। इस समय शनि और गुरु आपकी राशि में गोचर कर रहे होंगे। साथ में गज केसरी योग भी इस सप्ताह आपका पूरा साथ देगा। इस समय आपका व्यापार अच्छा होगा। दिन पर दिन आपका व्यापार और बढ़़ता रहेगा। साथ में सरकारी कामों में भी सफलता मिलने के पूरे योग हैं। इस समय आपका स्वास्थ्य एक दम ठीक रहेगा। लेकिन मन थोड़ा विचलित रहेगा। इस समय आप अपने दुश्मनों पर विजय प्राप्त करने के बड़े नज़दीक होंगे। निवेश का सबसे उत्तम समय है इस समय किया हुआ निवेश आपको शुभफलदायक रहेगा। बुधवार को जितना हो सके शांति से चलें इस समय कोई भी की हुई लापरवाही आपको बहुत बड़ा नुक़सान कर सकती है। मंगलवार, शुक्रवार और शनिवार आपके लिए उत्तम दिन हैं। नौकरी वालों के लिए ये समय बहुत अच्छा है। जो चाहते है इस समय सब पूरे होने के योग हैं आप अपना प्रयास जारी रखें और काम करते रहें।
उपायः ग़रीबों को तेल या काले तिल का दान करें और मंगलवार व शनिवार को अपनी नज़र उतरवाएं।
कुंभः यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। इस समय गुरु आपके 12जी घर में होने से आपका व्यापार तो अच्छा होगा लेकिन ख़र्चा बहुत होगा। साथ में शनि देव के होने से आपके रुके हुए काम पूरे होना शुरू हो जाएंग़े। साथ में किसी के साथ कोई मनमुटाव चल रहा है तो वो इस समय ख़त्म हो जाऐगा। कोई नया व्यापार शुरू करने की योजना बनाने में लगे रहेंगे। इस समय जितना हो सके निवेश करने से दूर रहे। सामाजिक कार्य में थोड़ा व्यस्त रहोगे। स्वास्थ्य आपका ठीक रहेगा। नौकरी वालों के लिए समय अच्छा है। जिन लोगों की प्रमोशन या सैलरी रुकी हुई है तो वो अब आ जाएगी। आपको गुरुवार को जितना हो सके घर से बाहर ना निकले।ं सोमवार और मंगलवार आपके लिए अति उत्तम रहेगा।
उपायः मंगलवार को शनि चालीसा का पाठ करें और काले चने का दान करें।
मीनः ये सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। इस समय आपकी राशि में मंगल प्रवेश करेगा। इस लिए आपका समय तो अच्छा है, व्यापार भी अच्छा होगा लेकिन ख़र्चा ज़्यादा होगा। इस समय आपको ग़ुस्सा बहुत अधिक आएगा। इसलिए जितना हो सके ग़ुस्से पर नियंत्रण रखें क्योंकि ये ग़ुस्सा आपके बने बनाए काम को बहुत ख़राब करेगा। स्वास्थ्य का भी विशेष रूप से ध्यान रखना। व्यापार से संबंधित कोई नया अवसर आपको मिलने वाला है। निवेश के लिए उत्तम समय है। घर में ख़ुशी का वातावरण रहेगा। कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है। समाज में मान सम्मान और अधिक होगा। नौकरी वालों के लिए भी समय अच्छा है लेकिन थोड़ा ग़ुस्से को शांत रख के चलना होगा। लव लाइफ़ के लिए समय अच्छा है। मंगलवार को बच कर चलें और बुधवार और शनिवार आपके लिए अति उत्तम रहेगा।
उपायः गौ माता को रोटी खिलाएं और गायत्री मंत्र का पाठ करें।

ज्योतिषी शिवम गोयल
(कुंडली एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ)
मोबाइलः 9413247699
ट्विटरः @AstrologerSS8