केजरीवाल सरकार ने प्रचार पर खर्च डाले 152 करोड़, फिर भी 6.91 फीसदी पर पहुंची कोविड संक्रमण दर

-उपराज्यपाल के कोविड पीड़ित परिवारों के लंबित मामलों को 15 दिनों में निपटाने के निर्देश का दिल्ली कांग्रेस ने किया स्वागत

नई दिल्ली, 28 जुलाई, 2022।
दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली सरकार की बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था एक फिर दिल्लीवालों के सामने उजागर हो गई है। केजरीवाल सरकार की असंवेदनशीलता के कारण एक बार राजधानी कोविड-19 संक्रमण की गिरफ्त में फंसने जा रही है क्योंकि कल 6.91 प्रतिशत की दर से 24 घंटे में 1066 कोविड संक्रमण के मामले सामने आए हैं तथा दो मरीजों की मौत हो गई। प्रदेश अध्यक्ष ने मांग की कि दिल्ली सरकार यदि टेस्टों की संख्या बढ़ाती है तो वास्तविक कोविड संक्रमितों की गिनती सामने आऐगी, परंतु सरकार डर के कारण न तो टेस्टों की गिनती बढ़ा रही है और न प्रतिदिन का कोविड डाटा सामने ला रही है जबकि सोमवार, 25 जुलाई को संक्रमण दर 8.18 प्रतिशत थी।
चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार के भ्रष्टाचार और नाकामियों को उजागर करने और लोगों के हितों की मांग दिल्ली कांग्रेस लगातार कर रही है, दिल्ली के उपराज्यपाल द्वारा उनका अनुसरण करने का हम स्वागत करते है। उन्होंने कहा कि कोविड महामारी में केजरीवाल सरकार ने कोविड पीड़ित परिवारों को मदद के रुप में मुआवजा देने की घोषणा की थी, उनमें से सिर्फ चिन्हित लोगों को मुआवजा देकर प्रचार किया गया जबकि अधिकतर कोविड पीड़ित परिवारों के मामले अभी तक लंबित पड़े है। इन लंबित मामलों को उपराज्यपाल महोदय ने 15 दिन में अधिकारियों से निपटाने का आदेश दिया है, जिसकी मांग दिल्ली कांग्रेस ने भी की थी। उन्होंने कहा कि केजरीवाल कोविड योद्धओं को मुआवजा देने पूरी तरह अक्षम साबित रही।
चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि कोविड काल में ड्यूटी पर जान गंवाने वाले डाक्टरों, नर्सो, पेरामेडिकल स्टॉफ, सहायकां और सफाई कर्मियों जैसे कोरोना यौद्धाओं को केजरीवाल ने 1 करोड़ रुपये रुपये की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की थी और हजारों कोविड योद्धाओं के जान गंवाने के पश्चात जब दिल्ली सरकार ने सूची जारी की तब सैंकड़ो की गिनती में कोविड यौद्धाओं की सूची सामने आई। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने कोविड यौद्धओं को मुआवजा देने की बजाय कोविड महामारी के दौरान शुरुआती 5 महीनों में 151.71 करोड़ रुपये सिर्फ पब्लिसिटी पर खर्च किए थे, जिसकी जानकारी आर.टी.आई. के माध्यम से सामने आई थी।
चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को दूसरों राज्यों में राजनीति अवसरों को छोड़ दिल्ली में बढ़ते संक्रमण को नियंत्रित करने पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि पिछले दिनों से दिल्ली में कोविड संक्रमण दर 5 प्रतिशत से उपर दर्ज हो रही है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल कोविड टीकाकरण की घोषणा कर रहे है परंतु कोविड टेस्टों पर ध्यान नही दे रहे है, जबकि विश्वस्तरीय बताये जाने वाले मौहल्ला क्लीनिकों की हालत बदतर है जिनमें डाक्टर, नर्स और अन्य स्टॉफ केवल सरकारी भरपाई के मौजूद है, कोविड संक्रमण का ईलाज करने में मौहल्ला क्लीनिक पूरी तरह निष्क्रिय साबित हुए है।