नीतीश के खिलाफ जीतनराम मांझी का जंतर मंतर पर धरना… शामिल हुए BJP नेता

-नीतीश ने किया देश की आधी आबादी का अपमानः बालकिशन शर्मा

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्लीः 5 दिसंबर, 2023।
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्रीबल्किसंबलकीसँ (Former CM Jitan Ram Manjhi) ने फिलहाल बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। जीतनराम ने मंगलवार को जंतर मंतर पर नीतीश कुमार के खिलाफ धरना दिया। खास बात यह रही कि इसमें भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता भी शामिल हुए। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य विधानसभा के दोनों सदनों में महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इस मौके पर भारत सरकार में मंत्री गिरिराज सिंह व नित्यानंद, प्रधानमंत्री उज्वला योजना मयूर विहार जिला के चेयरमैन कालकिशन शर्मा, जीतनराम के पुत्र संतोष कुमार सहित कई बड़े नेता मौजूद रहे।
इसके साथ ही देश के कई दलित संगठनों द्वारा नीतीश कुमार के खिलाफ दलित और महिला स्वाभिमान सभा का आयोजन किया। बता दें कि जीतनराम मांझी ने देशभर के दलित सांसदों को भी अपने धरने में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा था। इस दौरान दिल्ली में जंतर-मंतर के पास नीतीश कुमार के खिलाफ धरने के दौरान जमकर नारे लगाए गये।
बालकिशन शर्मा ने कहा कि जिस प्रकार से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा में देशभर की महिलाओं का अपमान किया है, जिस प्रकार से उन्होंने विधानसभा में जीतनराम मांझी सहित दलित नेताओं का अपमान किया है, उससे देश भर की महिलाओं और दलितों में भारी आक्रोश है। इसका नतीजा आने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनावों में नीतीश कुमार को झेलना पड़ेगा।