फरवरी तक खत्म हो जाएगा मजनूं का टीला लाल बत्ती का जाम

-जल्दी होगा लाल बत्ती पर स्लिप रोड बनाने का काम
-स्मूथ होगा सिग्नेचर ब्रिज और आउटर रिंग रोड का ट्रैफिक

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
आउटर रिंग रोड पर मजनूं का टीला लालबत्ती पर लगने वाला जाम फरवरी तक खत्म हो जाएगा। यहां रोजाना घंटों लगने वाले जाम से लाखों लोगों को राहत मिलेगी। लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) यहां स्लिप रोड बनाने की योजना को पूरा कर लिया है। जल्दी ही यहां स्लिप रोड बनाने का काम शुरू हो जाएगा। इस योजना से बाहरी रिग रोड और सिग्नेचर ब्रिज की तरफ से आने वाले वाहन चालकों को ज्यादा लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः- केशव पुरम जोनः ‘ये इरा का इलाका है… यहां वही होगा जो हम चाहेंगे’

मजनूं का टीला गुरूद्वारा के सामने स्थित लाल बत्ती पर लगने वाले जाम की समस्या से लोग वर्षों से जूझ रहे हैं। अब यहां स्लिप रोड बनाने के लिए टेंडर की प्रक्रिया पूरी करके कंपनी को काम का आवंटन कर दिया गया है। हालांकि पिछले दिनों अधिकृत कंपनी स्लिप रोड के लिए काम करने गई थी। लेकिन कुछ स्थानीय लोगों ने इसका विरोध शुरू कर दिया था।

यह भी पढ़ेंः- NORTH DMC: अब पार्किंग की फीस माफ कर निगम को करोड़ों का चूना लगाने की तैयारी

इसकी वजह से स्लिप रोड बनाने का काम शुरू नहीं हो पाया था। इसके बाद लॉकडाउन की वजह से भी यह योजना आगे नहीं बढ़ पाई थी। दरअसल जहां पर स्लिप रोड बनाई जानी है। उस स्थान पर कुछ लोग लंबे समय से पार्किंग चला रहे हैं। उनका कहना था कि इससे उनकी पार्किंग के लिए समस्या खड़ी हो जाएगी।

यह भी पढ़ेंः- एनडीए में दरारः चिराग ने खोला नीतीश के खिलाफ मोर्चा

लोक निर्माण विभाग का दावा है कि यह जमीन दिल्ली सरकार की है। इसके दस्तावेज भी विभाग के पास उपलब्ध हैं। इसके बाद सिविल लाइंस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। अब जल्द ही योजना पर काम शुरू करा दिया जाएगा। पीडब्लूडी अधिकारियों का दावा है कि काम शुरू होने के छह माह में स्लिप रोड बनकर तैयार हो जाएगा।
300 मीटर की होगी स्लिप रोड
योजना के तहत रिग रोड पर मजनूं का टीला लाल बत्ती पर एक स्लिप रोड बनाई जानी है। इसके द्वारा आउटर रिंग रोड ओर सिग्नेचर ब्रिज की ओर से आने वाले वाहन चालकसीधे महाराणा प्रताप अंतरराज्यीय बस अड्डे की तरफ निकल जाएंगे। स्लिप रोड करीब 300 मीटर की होगी। जो कि लालबत्ती से डेढ़ सौ मीटर पहले से शुरू होगी और लालबत्ती से डेढ़ सौ मीटर आगे जाकर रिग रोड में मिल जाएगी। इसके बाद लाल बत्ती पर वही लोग रुकेंगे जिन्हें दाहिने मुड़कर जाना होगा।