चुकाना था घर का किराया… प्रेमी से कटवा दिया दोस्त का गला

-प्रेमी प्रेमिका गिरफ्तार, 20 हजार रूपये व मोबाइल फोन बरामद
-नोएडा के याकूबपुर में दुकानदार की हत्या के राज का खुलासा

टीम एटूजैड/ नोएडा
नोएडा पुलिस ने हत्या के मामले में सनसनीखेज खुलासा किया है। प्रेमिका को अपने घर का किराया चुकाना था, इसके लिए उसे पैसों की जरूरत थी। जब पैसों का इंतजाम नहीं हुआ तो उसने अपने प्रेमी से उसके दोस्त की हत्या करवा दी। हत्या के आरोप में प्रेमी और प्रेमिका को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ेंः- ‘फर्जी हाजिरी’ से SDMC को लगाया जा रहा 3 करोड़ का चूना

पुलिस ने हत्या कर लूटे गए मृतक के 20 हजार रुपए नकद व एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है। आरोपियों की निशासनदेही पर हत्या में प्रयुक्त रस्सी, नशीली दवा के 2 खाली रेपर व नशीले पाउडर की डिबिया भी बरामद की गई है। प्रेमिका अपने मकान का किराया नहीं दे पा रही थी, इसीलिए प्रेमिका के कहने पर प्रेमी ने अपने दोस्त की गला काटकर हत्या कर दी और समान लूटकर फरार हो गए थे।

यह भी पढ़ेंः- अब फाइव स्टार होटल में कोरोना का इलाज कराएगी केजरीवाल सरकार

मामला नोएडा के ग्राम याकूबपुर का है। दुकानदार जयमंजन सिंह का शव 7 फरवरी को दुकान के अंदर से बरामद हुआ था। थाना फेस-2 पुलिस टीम को जांच के दौरान मिले साक्ष्यों और लोगों से पूछताछ से जानकारी मिली कि इस हत्या में विक्की सिंह उर्फ रोहित का हाथ हो सकता है।

यह भी पढ़ेंः- जानें क्या गुल खिलाएगा सूर्य का मिथुन और मंगल का मीन में प्रवेश

पुलिस ने 14 जून को मुखबिर की सूचना पर सैक्टर 81 मेट्रो स्टेशन से विक्की सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान विक्की ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। इसके बाद उसकी प्रेमिका ताहिरा को भी गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों की निशानदेही पर 20 हजार रुपए, ग्राम याकूबपुर में एक खाली प्लाट से इनकी निशानदेही पर हत्या के लिए प्रयोग की गई नारियल की रस्सी, नशे की गोलियों के खाली रेपर व गोलियों के पाउडर की डिब्बी बरामद हुई है। नोएडा सेंट्रल जोन-2 के डीसीपी हरीश चंद्र ने बताया कि विक्की से की गई पूछताछ में उसने बताया गया कि मृतक उसके जीजा चंदन का दोस्त था। इसी कारण से वह कभी-कभी उसकी दुकान पर बैठता था। विक्की सिंह ताहिरा से प्यार करता था।
प्रेमिका के कहने पर कर डाली हत्या
विक्की की प्रेमिका ताहिरा अपने मकान का किराया नहीं दे पा रही थी। इसीलिए ताहिरा ने किसी तरह पैसों का इंतजाम करने के लिए कहा था। उसके कहने पर विक्की ने जयमंजन सिंह को पहले नशे की गोलियां दीं और बाद में उसका गला दबा कर हत्या कर दी। इसके बाद वह पैसे और समान लूटकर फरार हो गया।
चोरी का मोबाइल व 20 हजार रूपये बरामद
गिरफ्तारी के समय आरोपी विक्की के कब्जे से मृतक जयमंजन सिंह की हत्या कर चोरी किया गया ओपो का मोबाइल फोन व मृतक की हत्या कर चोरी किए गए 20 हजार रुपए नकद बरामद किए गए हैं। 15 जून को विक्की सिंह की निशानदेही पर सहआरोपी उसकी प्रेमिका ताहिरा को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।