पूर्व महापौर ने डेंगू और मलेरिया के खिलाफ चलाया अभियान

-आप नेताओं की लापरवाही से बेकाबू हो रहे डेंगू और मलेरियाः जय प्रकाश

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्लीः 6 अक्टूबर।
राजधानी दिल्ली में डेंगू और मलेरिया के बढ़ते मामलों के बीच शुक्रवार को पूर्व महापौर जय प्रकाश ने सदर बाजार इलाके में फॉगिंग कराई। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) शासित दिल्ली नगर निगम (MCD) और दिल्ली सरकार (Delhi Government) डेंगू मलेरिया के खिलाफ़ अभियान चलाने में नाकामयाब रही है। दिल्ली नगर निगम में डेंगू- मलेरिया से संबंधित दवाइयों की भारी कमी है।
शुक्रवार को सदर पहाड़गंज जोन के वार्ड नंबर 82 के सदर बाज़ार (Sadar Bazar) गली बहुजी में डेंगू- मलेरिया के ख़लिफ़ पूर्व महापौर जय प्रकाश ने अपने साथियों के साथ अभियान चलाया। आस पास की गलियों में फॉगिंंग कर डेंगू मलेरिया पर प्रहार किया। उनके साथ सदर बाज़ार मण्डल के पदाधिकारी मनोज गुप्ता, कमल सिंह, लखन राठौर एवं मज़ाहिर रज़ा सहित अन्य साथी भी मौजूद रहे।
जय प्रकाश ने कहा कि “दिल्ली में हर वर्ष मानसून आता है जिसके कारण जगह जगह जल भराव और नेचुरल वाटर बॉडीज़ में पानी जमा हो जाता है। जिसके कारण से दिल्ली में जल-जनित बीमारियों का ख़तरा बढ़ जाता है। इसको क़ाबू करने के लिए दिल्ली नगर निगम मई महीने से लेकर अक्टूबर नवम्बर तक अभियान चलाती है। बड़े दुख की बात है कि इस बार एक भी अभियान ठीक प्रकार से नहीं चलाया गया।“
जय प्रकाश ने आगे कहा कि दिल्ली की जनता को भ्रमित करने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल और महापौर शैली ओबरॉय ने ज़मीन पर ना काम करके अपने बयानों से लीपा पोती करते हुए नज़र आए। इस वर्ष के आँकड़े ये बताते है की दिल्ली में डेंगू और मलेरिया का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। जय प्रकाश ने लोगों से आवाहन किया कि अपने आस पास पानी इकट्ठा ना होने दे। अपने घर के गमले ,कूलर और पानी की टंकी को साफ़ रखें, ताकि उसमे लारवा पैदा ना हो पाये और दिल्ली नगर निगम के महापौर को चेतावनी दी कि दिल्ली के लोगो के लिए कदम उठाये वरना उनके ख़लिफ़ आंदोलन चलाया जाएगा।