पूर्व महापौर के साथ निगम आयुक्त से मिले फेस्टा पदाधिकारी

-बाजार की समस्याओं का होगा समाधानः जय प्रकाश

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्लीः 25 अक्टूबर, 2023।
सदर बाजार (Sadar Bazar) इलाके के व्यापारियों की समस्याओं (Traders Problems) को लेकर बुधवार को फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन (FESTA) के पदाधिकारीयों ने दिल्ली के निगम आयुक्त ज्ञानेश भारती (Municipal Commissioner Gyanesh Bharti) से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व पूर्व महापौर और बीजेपी नेता जय प्रकाश (Former Mayor Jai Prakash) ने किया। उन्होंने बताया कि निगम आयुक्त ने व्यापारी नेताओं की बातों को ध्यान से सुना और समाधान का भरोसा दिलाया है। प्रतिनिधिमंडल में पूर्व महापौर के साथ फेस्टा के अध्यक्ष राकेश यादव, महामंत्री राजेंद्र शर्मा, सुधीर जैन, कमल कुमार, योगेंदर सिंह, नितेश राजपूत और कमल सिंह आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।
जय प्रकाश ने बताया कि सदर बाजार दिल्ली के सबसे बड़े बाजारों में से एक है, जहां पूरे देश से लोग खरीदारी करने आते है। त्योहारी सीजन मे तो यहां वैसे ही बहुत भीड रहती है। व्यापारी नेताओं ने बाजार की समस्याओं से संबंधित पार्किंग, सफाई और शौचालय आदि से संबंधित मुख्य विषय बैठक में रखे। सदर बाजार में सील हुई दुकानों और मार्किट के विषय मे निगम आयुक्त ज्ञानेशा भारती को ध्यान दिलाया और एक ज्ञापन भी सोंपा गया।
फेस्टा के महामंत्री राजेंद्र शर्मा ने बताया कि व्यापारी नेताओं की बातों को निगम आयुक्त ने बहुत ही धैर्य के साथ सुना और उनकी वाजिब समस्याओ ंको लेकर अपनी सहमति जताई। निगम आयुक्त ने हमें भरोसा दिलाया है कि संबंधित अधिकारियों को इस समस्याओं के निदान पर काम करने के लिए लगाया जा रहा है। शर्मा ने आगे कहा कि सदर बाजार ऐशिया के सबसे बड़े बाजारों में से एक है, यहां से सरकार को राजस्व भी बड़ी मात्रा में मिलता है। लेकिर लंबे समय से यह बाजार सरकार की अनदेखी का शिकार हो रहा है।