कोरोना पर घिरे केजरीवाल …उठी दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

-विधायक शोएब इकबाल बोले- हालात खराब, राष्ट्रपति शासन लगाए हाईकोर्ट
-बड़े बिखराव की ओर आम आदमी पार्टी, इकबाल का निशाना केजरीवाल

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना (COVID-19) के तेजी से बढ़ते मामलों और ध्वस्त होती स्वास्थ्य सेवाओं के बीच आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) के अंदर भी बिखराव की बयार शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को उनके अपने ही एक विधायक (MLA) ने तगड़ा झटका दिया है। आप विधायक शोएब इकबाल (Shoeb Iqbal) ने हाईकोर्ट (High Court) से अपील की है कि दिल्ली में स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। सरकार स्थिति को संभालने में नाकारा साबित हो रही है। अतः यहां राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें- बीजेपी नेता ने अपनी ही पार्टी के लोगों को बताया ‘हरामखोर’

पुरानी दिल्ली के मटियामहल से विधायक शोएब इकबाल ने दिल्ली की मौजूदा स्थिति को देखकर यह बात कही है। उनकी शिकायत है कि दिल्ली में मरीजों को न दवा मिल रही है और न ही अस्पताल व ऑक्सीजन। किसी की कोई सुनवाई नहीं हो रही और लोगों की जानें जा रही है। उन्होंने कहा कि बेहद दुख है कि वह किसी की मदद नहीं कर पा रहे हैं। छह बार विधायक होने के बाद भी उनकी कोई सुनवाई नहीं है। शोएब इकबाल का कहना है कि वह तो यही चाहते हैं दिल्ली में तुरंत राष्ट्रपति शासन लग जाए वरना यहां लाशें बिछ जाएंगी।

यह भी पढ़ें- DELHI: कोरोना संकट के दौर में सेवा कार्य से गायब हुआ RSS

आप विधायक शोएब इकबाल ने अपने बयान का एक वीडियो भी जारी किया है। उन्होंने कहा कि वह चाहकर भी अपने दोस्त की मदद नहीं कर पा रहे हैं। माना जा रहा है कि शोएब इकबाल ने अपने बयान वाले वीडियो के जरिये सीधे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ऊपर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि विधायक होते हुए न तो उनकी बात दिल्ली सरकार के अधिकारी सुन रहे हैं और ना ही अस्पतालों के प्रमुख। यहां तक कि उन्हें यह तक नहीं मालूम कि कौन नोडल ऑफिसर है और किससे बात की जाए।

यह भी पढ़ें- अपने पूर्व मंडल अध्यक्ष को भी अस्पताल में भर्ती नहीं करा सके प्रदेश BJP अध्यक्ष!

आम आदमी पार्टी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि आम आदमी पार्टी में कई दूसरे विधायकों में भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रति भारी नाराजगी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बार-बार अपना स्टेंड बदल रहे हैं। दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने कई जगह ऑक्सीजन बनाने वाली कंपनियां बंद करवा दीं, वहीं डीटीसी बसों में भरे हुए ऑक्सीजन सिलेंडर पाये गए। इसको लेकर पहले ही आप विधायकों को अपने समर्थकों का गुस्सा झेलना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें- RSS को नहीं दिख रहा DELHI बीजेपी का काम!

दूसरी ओर अपनी सरकार होते हुए भी ज्यादातर एमएलए अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों का सहयोग तक नहीं कर पा रहे हैं। वहीं मुख्यमंत्री ज्यादातर विधाकयों का फोन तक नहीं उठा रहे हैं। ऐसे में अधिकारी भी इन विधायकों की नहीं सुन रहे हैं। इसकी वजह से कई विधायकों में नाराजगी है। लेकिन खुलकर अभी केवल शोएब इकबाल ही सामने आए हैं।