दिल्लीः अब घर तक पहुंचेगी मधुशाला…कंपनियों ने ’आप’ सरकार से मांगी इजाजत

-लॉकडान के दौरान और बाद में होम डिलीवरी की तैयारी में शराब कंपनियां

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली
शराब (Wine) के शौकीनों के लिए थोड़ी राहत की खबर है। अब उन्हें लॉकडाउन (Lock Down) के दौरान शराब की किल्लत का सामना नहीं करना पड़ेगा। शराब निर्माता कंपनियों ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार से शराब की आपूर्ति घर-घर तक (Home Delivery) करने की अनुमति मांगी है। कंपनियों का कहना है कि कोविड-19 (COVID-19) महामारी की रोकथाम के लिए सोमवार की शाम से छह दिन के लॉकडाउन की घोषणा के बाद शराब की दुकानों पर पीने वालों की लंबी कतारें लग गई थीं।

यह भी पढ़ें- महापौर चुनावः बीजेपी के सामने ‘आप’ की रणनीति का तोड़ निकालने की चुनौती

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा सोमवार रात 10 बजे से अगले सोमवार सुबह पांच बजे तक छह दिन के लॉकडाउन की घोषणा के तुरंत बाद शराब की दुकानों पर लंबी कतारें देखी गईं। शराब के शौकीन तपती धूप में घंटों तक अपनी बारी का इंतजार करते दिखे। इस दौरान ग्राहकों के बीच कुछ जगह तीखी बहस भी देखने को मिली। कई लोगों ने गर्मी बढ़ने के साथ-साथ धैर्य खो दिया, तो कुछ स्थानों पर लोगों ने कतारें तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश की, जिसके चलते छिटपुट कहासुनी हो गई।

यह भी पढ़ें- जानें, किन 7 राशियों के जातकों के लिए वरदान लेकर आया शुक्र का उदय?

शराब बनाने वाली घरेलू कंपनियों के संगठन कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन अल्कोहलिक बेवरेज कंपनीज (सीआईएबीसी) ने महाराष्ट्र का उदाहरण देते हुए कहा है कि मुंबई में कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए कड़ी पाबंदियां लगाई गई हैं, लेकिन राज्य सरकार ने शराब की डिलीवरी घर तक करने की अनुमति दी है। सीआईएबीसी के अनुसार, करीब एक सप्ताह के लॉकडाउन की घोषणा के बाद दिल्ली में शराब की दुकानों पर काफी भीड़ देखी गई।

यह भी पढ़ें- DELHI BJP: स्थायी समिति अध्यक्ष की दावेदार… फर्जी आई-कार्ड बनवा रहीं सरकार!

सीआईएबीसी के महानिदेशक विनोद गिरी ने कहा कि हमने सोमवार को जो देखा, वह लोगों के बीच घबराहट का नतीजा था। यह लोगों के जेहन में पिछले साल के लॉकडाउन की याद का परिणाम है। देशभर में लाखों लोग शराब पीते हैं और वे नहीं चाहते कि उन्हें उससे वंचित होना पड़े। हमें उम्मीद है कि लोग और शराब दुकानदार कोविड की रोकथाम से जुड़े व्यवहार यानी मास्क लगाना और उचित दूरी समेत अन्य जरूरी उपायों का पालन करेंगे।