DDA लाया 5 करोड़ का मकान…32 हजार से ज्यादा फ्लैट खरीद सकेंगे दिल्ली वाले

-द्वारका, लोकनायक पुरम और नरेला में हैं डीडीए के मकान
-ईडब्लूएस, एलआईजी, एमआईजी, एचआईजी और पेंट हाउस के लिए लगा सकेंगे ऑनलाइन बोली

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्लीः 16 नवंबर।
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में अपने आशियाने का सपना देखने वालों के लिए अच्छी खबर है। दिल्ली विकास प्राधिकरण (Delhi Development Authority) दिल्ली वालों के लिए घर खरीदने के लिए शानदार योजना लेकर आया है। इस योजना में 32 हजार से ज्यादा घर (Flats) शामिल हैं। खास बात है कि अब तक की सबसे बड़ी आवासीय योजना में दिल्ली में लग्जरी घर खरीदने का मौका भी मिल रहा है। डीडीए (DDA) की ओर से आयोजत की जाने वाली इस ईनीलामी में साढ़े 11 लाख रूपये से 5 करोड़ रूपये तक के मकान शामिल हैं।
डीडीए की इस योजना के अंतर्गत ई-नीलामी और पहले आओ-पहले पाओ के तहत फ्लैट आवंटित किये जाएंगे। पहले डीडीए की आवासीय योजना में शामिल होने के लिए दिल्ली में फ्लैट या भूखंड के मालिक नहीं होने की शर्त होती थी। शर्त के चलते बहुत से लोगों को दिल्ली में फ्लैट खरीदने का मौका नहीं मिल पाता था। परंतु इस बार ऐसा नहीं है।
मकानों की ई-नीलामी के लिए नहीं रखी कोई शर्त
इस बार डीडीए की इस योजना की सबसे अच्छी बात है कि इसमें कोई शर्त नहीं है। योजना में कोई शर्त न होने से सभी के लिए घर खरीदने का शानदार मौका मिल रहा है। दिल्ली के द्वारका, लोकनायकपुरम और नरेला समेत अन्य जगहों पर 32 हजार से ज्यादा फ्लैट बिक्री के लिए तैयार हैं।
जानें कहां-कहां हैं डीडीए के मकान
स्थान फ्लैट की संख्या और श्रेणी
द्वारका सेक्टर 19- बी 728 (ईडब्लूएस)
लोकनायकपुरम 224 (ईडब्लूएस)
द्वारका सेक्टर-14 316 (एलआईजी) और 1008 (ईडब्लूएस)
नरेला 28000 से ज्यादा (अलग-अलग श्रेणी में)
पहली बार लग्जरी फ्लैट्स की नीलामी कर रहा डीडीए
दिल्ली वालों को डीडीए की इस योजना में पहली बार 11 से अधिक लग्जरी फ्लैट खरीदने का मौका मिल रहा है। डीडीए के फ्लैट खरीदने की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। डीडीए की इस आवासीय योजना की सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें द्वारका सेक्टर-19बी में पेंटहाउस, सुपर एचआईजी और एचआईजी फ्लैट ब्रिकी के लिए रखे हैं।
ये है फ्लैट्स की प्राइस
फ्लैट की श्रेणी न्यूनतम कीमत (रुपये में)
ईडब्लूएस 11.5 लाख
एलआईजी 23 लाख
एमआईजी 01 करोड़
एचआईजी 1.4 करोड़
सुपर एचआईजी 2.5 करोड़
पेंट हाउस 05 करोड़
महंगे फ्लैट्स के सामने डीडीए का गोल्फ कोर्स एवं अन्य लग्जरी सुविधाएं होंगी। फ्लैट्स का आबंटन पूरी तरह से ई-नीलामी के माध्यम से किया जा रहा है।। ईनीलामी में दिल्ली में रहने वाला कोई भी व्यक्ति टोकन बुकिंग फीस का ऑनलाइन भुगतान करके तुरंत अपने पसंदीदा स्‍थान और मंजिल पर फ्लैट बुक कर सकता है।