साउथ दिल्ली निगम में ‘आप’ को झटका…बीजेपी की मदद से कांग्रेस ने पटका

-वोटिंग में टाई होने के बाद पर्ची निकालकर हुआ जीत का ऐलान

हीरेन्द्र सिंह राठौड़/ नई दिल्ली
बुधवार को दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की स्थायी समिति के लिए हुआ चुनाव दिलचस्प रहा। इस चुनाव में आम आदमी पार्टी को पछाड़ते हुए कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस उम्मीदवार सुरेश कुमार के लिए बीजेपी के निगम पार्षदों ने समर्थन करते हुए वोट किया है। वोटिंग के नतीजे आप के खिलाफ आने को निगम में विपक्ष के नेता और आप पार्षद प्रेम चौहान की नाकामी माना जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः- महापौर चुनाव में बीजेपी नेताओं ने सरेआम उड़ाईं प्रोटोकॉल की धज्जियां

बता दें कि स्थायी समिति के लिए तीन लोगों का चुनाव किया जाना था। लेकिन इन तीन सीट के लिए चार लोगों ने नामांकन किया था। बीजेपी के दो सदस्य इंद्रजीत सहरावत और पूरम भाटी बहुमत के आधार पर जीत गए, लेकिन तीसरी सीट के लिए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की ओर से नामांकन पत्र दाखिल किए गए थे। इसकी वजह से स्थायी समिति की एक सीट के लिए चुनाव की स्थिति आ गई और इसके लिए मत पत्रों द्वारा चुनाव कराना पड़ा।

यह भी पढ़ेंः- ग्रहों के राजा सूर्य का मिथुन राशि में गोचर… जानें आपके लिए आया है क्या लेकर?

स्थायी समिति की एक सीट के लिए हुए मतदान में सामान्य तौर पर आम आदमी पार्टी के प्रवीन कुमार के मुकाबले चार मतों से कांग्रेस उम्मीदवार सुरेश कुमार जीत रहे थे। लेकिन चार मतों पर प्राथमिकता रोमन अंकों में लिखे होने की वजह से आम आदमी पार्टी की ओर से आपत्ति की गई और यह वोट रद्द माने गए। जब बाकी मतों को गिना गया तो आप और कांग्रेस के उम्मीदवारों के मत बराबर निकले और नतीजे टाई हो गए। इसके पश्चात एक सफाई कर्मचारी से पर्ची निकालने के लिए कहा गया। जिसमें कांग्रेस उम्मीदवार सुरेश कुमार का नाम आया और उन्हें स्थायी समिति के लिए विजयी घोषित कर दिया गया।
काम आई कांग्रेस नेता अभिषेक की रणनीति
इस बार स्थायी समिति के एक सदस्य पद के लिए हुए चुनाव में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में कांग्रेस नेता अभिषेक दत्त की रणनीति काम कर गई। वह अपने उम्मीदवार के लिए कांग्रेस के वोट हासिल करने में कामयाब रहे। हालांकि दो वर्ष पूर्व हुए स्थायी समिति के चुनाव में अभिषेक दत्त खुद चुनाव हार गये थे।