भरी सभा में ऐलान के बाद पीछे हटे CONGRESS अध्यक्ष लवली… बोलेः ‘मांगे हैं सिर्फ सुझाव, चुनाव लड़ने की नहीं कही बात’

-दिल्ली बीजेपी के दबाव के बाद आया प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का बयान
-लवली ने कही गठबंधन धर्म निभाने की बात

एसएस ब्यूरो/नई दिल्ली, 4 फरवरी, 2024।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी (State Congress Committee) के अध्यक्ष अरविन्दर सिंह लवली (Arvinder Lovely) हाल ही में भरी सभा में दिये ‘दिल्ली की सातों सीटों पर चुनाव लड़ने’ के अपने बयान से मुकर गये हैं। रविवार को दिल्ली बीजेपी (Delhi BJP) की ओर से बयान आने के बाद अरविंदर सिंह लवली ने प्रेस वक्तव्य में कहा कि ‘हमने सिर्फ सातों सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का सुझाव देने’ की बात कही थी। लवली ने अपने बयान में कहा कि बीजेपी (BJP) दिल्ली में अपनी हार से घबराकर ओछी राजनीति पर उतर आई है और दिल्ली में गठबंधन के संबध में बयान देकर गुमराह कर रही है। जबकि दिल्ली कांग्रेस एक राजनीतिक दल होने के नाते केन्द्रीय नेतृत्व के और प्रभारी दीपक बाबरिया के निर्देश पर सातों सीटों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और दिल्ली की जनता से सिर्फ सुझाव मांगे हैं।
अरविंदर लवली ने आगे कहा कि दिल्ली में पार्टी के गठबंधन पर सकारात्मक बातचीत चल रही है। पार्टी कार्यकर्ता सातों संसदीय क्षेत्रों में मजबूती के साथ गठबंधन धर्म निभाऐंगे। उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली के कांग्रेस कार्यकर्ताओं से सातों सीटों पर सुझाव इसलिए मांगे हैं क्योंकि गठबंधन की स्थिति में हमें गठबंधन सहयोगी उम्मीदवार के लिए भी उतना ही काम करना होगा जितना कांग्रेस उम्मीदवार के लिए।
उन्होंने कहा कि दिल्ली कांग्रेस केन्द्रीय नेतृत्व द्वारा तय गठबधन को कांग्रेस कार्यकर्ता पूरी तरह निभाऐंगे और पार्टी अगले एक महीने तक लगातार जनहित के मुददो को लेकर पोलिंग बूथ स्तर पर जाएगी और भाजपा के खिलाफ व्यापक अभियान छेड़ा जाऐगा। इसके साथ-साथ पार्टी ने तय किया है कि जनहित के मुद्दों को पार्टी मुखर होकर उठाऐगी।