सेवा बस्ती-आनंद पर्वत में चलाया डेंगू मलेरिया के खिलाफ़ अभियान

-निगम ने नहीं खरीदीं दवाईयां और जरूरी सामानः जयप्रकाश (पूर्व महापौर)

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्लीः 07 अगस्त।
पूर्व महापौर जयप्रकाश ने सोमवार को आनंद पर्वत इलाके की सेवा बस्ती में डेंगू और मलेरिया के खिलाफ अभियान चलाया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में डेंगू और मलेरिया का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। नगर निगम, दिल्ली सरकार और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एवं महापौर हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं।
जय प्रकाश ने आगे कहा कि दिल्ली में हर वर्ष मॉनसून से पहले और बाद मे दिल्ली नगर निगम जल जनित बीमारियों को रोकने के लिए 4 अभियान चलाती थी लेकिन इस बार अभियान तो दूर की बात दवाई और मटेरियल भी नहीं खरीदा है। पिछले सप्ताह डीबीसी कर्मचारियों की हड़ताल य़ह दर्शाती है कि महापौर और मुख्यमंत्री दिल्ली को जल जनित बीमारियों से बचाने के लिए कितने संवेदनशील हैं।
पूर्व महापौर ने आगे बताया कि आज बारिश के कारण जगह जगह जलभराव हो गया है जिसके कारण लार्वा पैदा हो रहा है। इसलिए सरकार को जगाने के लिए सोमवार को आनंद पर्वत इलाके में दवाई छिड़काव कर अभियान चलाया गया। उन्होंने सरकार और नगर निगम को चेतावनी दी है कि वह संज्ञान लेकर तुरंत जरूरी दवाई खरीदें और लोगों को डेंगू, चिकनगुनिया और मलेरिया से राहत दिलवाने का काम करें नहीं तो जल्द आंदोलन का सामना करने को तैयार रहें!