बंगाल में ‘रक्त चरित्र राजनीति’ के खिलाफ दिल्ली में बीजेपी का प्रदर्शन

-दिल्ली के सांसद-विधायकों ने श्रंखला बनाकर किया विरोध प्रदर्शन
-भाजपा कार्यकर्ताओं के नरसंहार के विरूद्ध बंगाल भवन पर प्रदर्शन
-प्रदर्शन में शामिल नहीं हुए बीजेपी के चार सांसद और एक विधायक

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली
बंगाल (West Bengal) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ताओं के नरसंहार और सियासी हिंसा के खिलाफ दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को दिल्ली स्थित बंगाल भवन (Bengal Bhawan) पर विरोध प्रदर्शन किया। बीजेपी नेताओं ने कहा कि 2 मई को चुनाव परिणाम आने के तुरंत बाद से तृणमूल कांग्रेस (TMC) कार्यकर्ताओं ने बंगाल में भाजपा के विरूद्ध हिंसा, आगजनी एवं हत्या का शर्मनाक चक्र चला रखा है जिसने लोकतंत्र को शर्मसार किया है। बाद में दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन में शामिल बीजेपी सांसदों-विधायकों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और बस में बैठाकर वहां से हटाया।

यह भी पढ़ेंः- DELHI BJP: खुद मदद मांगने के लिए उठे, मदद का दावा करने वाले हाथ…!

प्रदर्शन में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी, सांसद रमेश बिधूड़ी, मीनाक्षी लेखी, एवं प्रवेश साहिब सिंह, विधायक मोहन सिंह बिष्ट, विजेंद्र गुप्ता, अभय वर्मा, अजय महावर, अनिल बाजपेयी एवं जितेंद्र महाजन के साथ प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने शामिल होकर गिरफ्तारी दी। आदेश गुप्ता ने कहा है कि बंगाल में चुनाव परिणाम आने के साथ ही तृणमूल कांग्रेस नेताओं के संरक्षण में बीजेपी कार्यकर्ताओं के विरूद्ध हिंसा का तांडव शुरू हो गया है। बंगाल में चल रही इस हिंसा की पूरे देश में निंदा हो रही है, लेकिन बंगाल की मुख्यमंत्री इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही हैं।

यह भी पढ़ेंः- 6 राशियों को खुशियां लेकर आया शुक्र का गोचर… जानें, किसे मिलेगा ‘त्रिग्रही’ व ‘गज केशरी’ योग का लाभ?

बीजेपी नेताओं ने कहा कि सारे बंगाल में भाजपा कार्यालय जलाये जा रहे हैं, कार्यकर्ताओं के घरों पर हमले हो रहे हैं, 9 कार्यकर्ताओं की हत्या की जा चुकी है। यह बेहद दुखद है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस हिंसा पर मूक दर्शक बनी बैठी हैं। ना तो अपने कार्यकर्ताओं को हिंसा बंद करने को कह रही हैं और ना ही पुलिस प्रशासन को सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है। उनकी यह चुप्पी स्तब्ध करने वाली है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सहित सारे देश के भाजपा कार्यकर्ता अपने बंगाल के साथियों के साथ खड़े हैं और हम मांग करते हैं कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने कार्यकर्ताओं को हिंसा करने से रोकें।
नहीं पहुंचे 4 सांसद और 1 विधायक
मंगलवार को बंगाल में हो रही हिंसा के खिलाफ दिल्ली के बंगाल भवन पर किये गए दिल्ली बीजेपी के प्रदर्शन से पार्टी के चार सांसद और एक विधायक नदारद रहे। प्रदर्शन में चांदनी चौक से सांसद और केंद्रीय मंत्री डॉक्टर हर्ष वर्धन, उत्तर पूर्वी दिल्ली से सांसद और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, उत्तर पश्चिमी दिल्ली से सांसद हंस राज हंस और पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर शामिल नहीं हुए। उनके अलावा विश्वास नगर से बीजेपी विधायक ओम प्रकाश शर्मा भी इस प्रदर्शन में शामिल नहीं हुए। बताया जा रहा है कि मनोज तिवारी इस समय होम आइसोलेशन में हैं, लेकिन अन्य सांसदों और विधायक महोदय के बारे में कोई जानकारी नहीं है।