‘शून्य से शिखर तक’ पीएम मोदी के 2 दशक पूरे होने पर बीजेपी की करेगी राष्ट्रीय परिषद का आयोजन

-27 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक होगा आयोजन

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सियासत के दो दशक पूर्ण होने पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा ‘शून्य से शिखर तक’ राष्ट्रीय परिषद का आयोजन किया जायेगा। 27 अक्टूबर को इंडिया इंटर्नैशनल सेंटर में शुरू होने वाले इस कार्यक्रम का उद्घाटन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह करेंगे। इस राष्ट्रीय परिषद का समापन पर 29 अक्टूबर को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा मुख्य अतिथि होंगे।

यह भी पढ़ेंः दक्षिणी दिल्ली निगम के कांट्रैक्ट टीचर्स के अच्छे दिन… दिल्ली सरकार ने जारी किया नौकरी का आदेश

राज्यसभा सांसद डॉक्टर विनय सहस्रबुद्धे ने बुधवार को बताया कि इस आयोजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए कार्यों को अमली जामा पहनाने वाले उद्यमी, विद्वान, नीति निर्मताओं एवं बुद्धिजीवियों की पूरी कड़ी शामिल होगी। इनमें प्रख्यात पत्रकार आर जगन्नाथन, अर्थशास्त्री राजीव कुमार, संजीव सान्याल और किशनमूर्ति, राजनयिक लक्ष्मी पुरी और सुजान चिनॉय, नीति विश्लेषक मुकुल आशेर और शमिका रवि, प्रशासनिक अधिकारी अनिल मकिम, हसमुख अधिया और अशोक दलवाई, उद्योगपति मनीष सभरवाल, मिलिंद कांबले, रवि पंडित, सुमन्त सिन्हा, राजीव और संसद सदस्य बैजयंत पांडा, सुशील मोदी और कई अन्य विशेषज्ञ और टिप्पणीकार मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ेंः इस छठ पर्व पर सिनेमा हॉल्स में होगी “बिटिया छठी माई के” पार्ट 2

राज्यसभा सांसद डॉक्टर विनय सहस्रबुद्धे के मुताबिक इस राष्ट्रीय परिषद में पीएम मोदी की कार्यकुशलता, शिक्षा की नीतियां एवं सामाजिक कल्याण के प्रति उनके दृष्टिकोण, विज्ञान और कृषि आदि नीतियों से सम्बंधित अन्य कई विषयों के साथ साथ विदेश नीति की सफलता और कोविड-19 महामारी के समय उनके प्रबंधन और गरीब लोगों के लिए योजनाओं जैसे मुद्दे शामिल होंगे।

यह भी पढ़ेंः अब दिल्ली मेट्रो में लें फ्री वाई-फाई का मजा

सहस्रबुद्धे ने बताया कि बीजेपी इस परिषद के आयोजन के माध्यम से बताना चाहती है कि कैसे प्रधानमंत्री ने सुशासन के माध्यम से भारतीय लोकतंत्र को जीवित किया है। इस परिषद के ज़रिए मोदी जी के गुजरात मॉडल और इंडिया मॉडल की भी चर्चा की जाएगी जो विकास के पथ पर मील का पत्थर साबित हुए है।
प्रस्तुतिः हेमा शर्मा