बीजेपी का ऐलानः नये ठेके खोले तो विरोध प्रदर्शन करेगा महिला मोर्चा

-नई आबकारी नीति के खि़लाफ़ सड़कों पर उतरेंगी आम गृहणी

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली
नई आबकारी नीति के विरोध में दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने मोर्चा खोलने का ऐलान किया है। बीजेपी ने कहा है कि यदि दिल्ली में नई आबकारी नीति के तहत शराब की दुकानें खोली गईं तो राजधानी की महिलाएं सड़कों पर उतर कर इसका विरोध करेंगी। बुधवार को दिल्ली विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता रामवीर सिंह विधुडी ने प्रदेश बीजेपी महिला मोर्चा अध्यक्ष योगिता सिंह ने इसकी घोषणा की। इस मौके पार्टी के अन्य विधायक भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ेंः AAP सरकार… निगम के शिक्षकों से प्यार… अपने शिक्षकों को इनकार?

रामबीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली में शराब की करीब 500 एक्टिव दुकानें हैं जिन्हें बढ़ाकर 850 कर दिया गया है। अब शराब ना सिर्फ़ ठेकों पर मिलेगी बल्कि मॉल्स़, बैंकट हॉल और रेस्तरांओं में भी खुलेआम मिलेगी। उन्होंने कहा कि बची खुची कमी को पूरा करते हुए समय सीमा भी रात 11 बजे से बढ़ाकर सुबह 3 बजे तक कर दी गई है, इन सब तैयारियों के चलते कानून व्यवस्था की तो धज्जियां उड़ेगी साथ ही महिला सुरक्षा पर भी खतरा बढ़ेगा।

यह भी पढ़ेंः मतदाता सूची में जुड़वायें नाम… 1 नवम्बर से दिल्ली में विशेष अभियान

दिल्ली बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्ष योगिता सिंह ने केजरीवाल की आबकारी नीति के प्रति रोष प्रकट करते हुए केजरीवाल से पूछा की क्या मिसेज़ केजरीवाल ने आपको नई आबकारी नीति लाने को कहा है, क्या वो चाहेंगी कि उसका बेटा और बेटी शराब पीकर दिल्ली के राजस्व में इजाफा करें, अगर नहीं तो फिर दिल्ली की जनता के लिए शराब के समंदर बहाने की तैयारी क्यों?

यह भी पढ़ेंः दिल्लीः डीडीसीए चुनाव में बड़ा सियासी तड़का

उन्होंने कहा कि वैसे तो केजरीवाल महिला सुरक्षा के नाम पर राजनीति करते आए है। जब उन्होंने पदभार संभाला था उस उस समय उन्होंने महिला सुरक्षा का जिम्मा उठाया था, फिर अब महिलाओं के साथ खिलवाड़ क्यों? आबकारी नीति महिला उत्पीड़न को बढ़ाने का एक मार्ग होगा फिर निर्भया कांड भी दिन दूनी रात चौगुनी वृद्धि करेंगे। क्योंकि नशे में धुत व्यक्ति अपने आपे में नहीं होता।
विधानसभा में प्रतिपक्ष के पूर्व नेता एवं विधायक बिजेंद्र गुप्ता ने आबकारी नीति को भ्रष्टाचार की नीति बताते हुए कहा कि अब ठेके सरकार द्वारा निर्धारित नहीं होंगे बल्कि प्राइवेट सेक्टर के लोग ठेके खोलने की जगह, और ब्रांड, तय करेंगे। पहले जो टैक्स 2 फीसदी था अब वो बढ़कर 12 फीसदी कर दिया गया है जिससे 6 फीसदी टैक्स ठेकेदारों की जेब में जाएगा और बाक़ी का 6 प्रतिशत राज्य सरकार की तिजोरी में जमा करवा कर आएंगे।
प्रस्तुतिः हेमा शर्मा