विधानसभा सीट

BJP में आज से शुरू हुई पार्षद उम्मीदवारों की तलाश… नामांकन आज से

-हर वार्ड में भेजे गये तीन नेता, दो दिन में बनाकर दी जायेगी रिपोर्ट
-आज से शुरू हुई निगम चुनाव के नामांकन की प्रक्रिया

हीरेन्द्र सिंह राठौड़/ नई दिल्लीः 07 नवंबर, 2022।
सोमवार 07 नवंबर से दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी के साथ प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने आज से अपने उम्मीदवारों की तलाश भी शुरू कर दी है। पार्टी के पर्यवेक्षक सभी 250 वार्डों में जाकर टिकट का दावा करने वालों की स्थिति का जायजा लेंगे। पार्टी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि पूरी कवायद दो दिन यानी कि सोमवार और मंगलवार की है। हर वार्ड में तीन लोग जायेंगे इनमें एक केंद्रीय नेता और दो दिल्ली बीजेपी के नेता शामिल रहेंगे।
सोमवार और मंगलवार की कवायद के बाद दावेदारों की सूची पार्टी प्रबंधन को सोंपी जायेगी। इसके पश्चात निगम चुनाव के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जायेगा। बता दें कि दिल्ली नगर निगम की 250 सीटों के लिए बीजेपी में हजारों लोग उम्मीदवारी के लिए दावा कर रहे हैं। इनमें निवर्तमान पार्षद, ज्यादातर पूर्व निगम पार्षद और मंडल व जिलों के नेताओं के नाम शामिल हैं। पार्टी पर्यवेक्षकों की टीम इनमें से बेहतर उम्मीदवार की तलाश करके पार्टी नेतृत्व को अपनी रिपोर्ट सोंपेगी।
14 नवंबर है नामांकन की आखिरी तारीख
गौरतलब है कि सोमवार 7 नवंबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है और सोमवार 14 नवंबर तक कोई भी उम्मीदवार अपने पर्चे दाखिल कर सकेंगे। 16 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 19 नवंबर तक नाम वापस लिये जा सकेंगे। इसके पश्चात 4 दिसंबर को मततदान होगा और 7 दियंबर को निगम चुनाव के नतीजे आयेंगे।