BJP: नेहा शालिनी दुआ की प्रदेश प्रवक्ता पद दे छुट्टी

-बार बार पार्टी लाइन से हटकर बयान जारी करने पर की गई करवाई

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली: 12 जुलाई, 2023।
दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने नेहा शालिनी दुआ (Neha Shalini Dua) की प्रदेश प्रवक्ता (Spokes Person) पद से छुट्टी कर दी है। नेहा के खिलाफ यह करवाई बार बार पार्टी लाइन से हटकर बयान दिए जाने के मामले में की गई है। बुधवार 12 जुलाई को प्रदेश महामंत्री हर्ष मल्होत्रा की ओर से जारी आदेश में नेहा को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है।
आदेश में कहा गया है कि नेहा शालिनी दुआ पहले भी पार्टी लाइन का उल्लंघन करती रही है। बुधवार को भी उन्होंने जीएसटी पर एक बयान जारी किया था जो पार्टी लाइन का उल्लंघन करने वाला था।
बता दें कि नेहा शालिनी दुआ इससे पहले भी अपने बयानों को लेकर विवादों में रही हैं। उनके खिलाफ कई बार पार्टी ने कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। लेकिन हर बार नेहा को बिना किसी कार्रवाई के छोड़ दिया जाता था।
खुद को ही पार्टी समझ रहे हैं कुछ लोग: नेहा
नेहा शालिनी दुआ ने कहा है कि बीजेपी में कुछ लोग अपने आपको पार्टी समझने लगे हैं। प्रदेश अध्यक्ष के साथ हर्ष मल्होत्रा और हरीश खुराना का नाम लेते हुए कहा कि “ये लोग पुरुषवादी मानसिकता के लोग है और अच्छा काम करने वालों को पार्टी में नहीं रहने देना चाहते हैं। मुझे एक सप्ताह पहले हरीश खुराना की ओर से कारण बताओ नोटिस दिया गया था, तब से मैं किसी चैनल पर नहीं गई थी। फिर भी आज मुझे हर्ष मल्होत्रा की ओर से नोटिस जारी करके प्रवक्ता पद से हटा दिया गया।” बता दें कि पार्टी की ओर से की गई करवाई के बाद नेहा ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें राष्ट्रीय नेतृत्व से करवाई की मांग की गई है।