सीलिंग और अवैध निर्माण पर शॉर्ट नोटिस से घबराये बीजेपी नेताः कांग्रंस

-फैसले से मुकरे सत्ताधारी बीजेपी नेता, नहीं कराई पहले से तय शॉर्ट नोटिस पर चर्चाः मुकेश गोयल
-मंगलवार को बुलाई सर्वदलीय बैठक में हुआ था सीलिंग पर चर्चा का फैसलाः मुकेश गोयल

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली
उत्तरी दिल्ली नगर निगम में कांग्रेस दल के नेता और वरिष्ठ निगम पार्षद मुकेश गोयल ने बुधवार को हुई निगम सदन की बैठक में सीलिंग और अवैध निर्माण के विषय पर लाये गए अपने शॉर्ट नोटिस पर चर्चा नहीं कराये जाने पर कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि निगम में सत्ताधारी बीजेपी के नेता इस बात से घबरा गये है कि यदि बैठक में चर्चा कराई गई तो उनके नेताओं- बिल्डर माफिया और निगम के अधिकारियों का गठजोड़ सबके सामने आ जायेगा।

यह भी पढ़ेंः निगम चुनाव से पूर्व दिल्ली कांग्रेस में घमासान… प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ तेज हुआ अभियान

मुकेश गोयल ने कहा कि उत्तरी दिल्ली के मेयर राजा इकबाल सिंह ने मंगलवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। इस बैठक में सर्वसम्मति से तय हुआ था कि कांग्रेस द्वारा लाये जा रहे सीलिंग व अवैध निर्माण के विषय पर शॉर्ट नोटिस पर मांगी गई जानकारी देने के साथ चर्चा कराई जायेगी। लेकिन जब बुधवार को सदन की बैठक शुरू हुई तो चर्चा का विषय ही बदल दिया गया। इससे जाहिर होता है कि बीजेपी नेता सीलिंग और अवैध निर्माण पर चर्चा से घबरा रहे हैं। यही कारण है कि चर्चा को केवल फैक्ट्री और ट्रेड लाइसेंस आदि तक सीमित कर दिया गया।

यह भी पढ़ेंः नॉर्थ डीएमसी में चरम पर भ्रष्टाचारः एस्टेट ऑफिसर का कारनामा… 66 दुकानों से नहीं कोई कमाई, एक लाइसेंसी ने 2 करोड़ चुकाये… फिर भी पीपी एक्ट लगाया!

मुकेश गोयल ने आगे कहा कि शॉर्ट नोटिस में मांगी गई जानकारी सदन में सभी सदस्यों को उपलब्ध कराई जानी थी, लेकिन वह भी उपलब्ध नहीं कराई गई। सत्ताधारी बीजेपी नेताओं को डर है कि यदि करोलबाग, केशवपुरम और दूसरे जोन में धड़ल्ले से चल रहे बड़े स्तर पर अवैध निर्माण और सीलिंग पर चर्चा कराई गई तो कुछ निगम अधिकारियों के साथ बिल्डर माफिया और सत्ताधारी बीजेपी के नेताओं के गठजोड़ का खुलासा हो सकता है। उन्होंने कहा कि एक ओर जहां अवैध निर्माण की वजह से व्यापारियों को परेशानी हो रही है, वहीं सीलिंग की वजह से व्यापारियों को खासा नुकसान उठाना पड़ रहा है।