अभी नहीं खुलेगा मरघट वाले बाबा हनुमान मंदिर

-जमुना बाजार हनुमान मंदिर समिति ने सुरक्षा की दृष्टि से लिया मंदिर रखने का फैसला
-21 जून के सूर्य ग्रहण के बाद मंदिर संचालन समिति करेगी मंदिर खोलने पर फैसला

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
दिल्ली सरकार ने राजधानी में सोमवार 8 जून से मंदिरों व अन्य धार्मिक स्थलों को खोलने का ऐलान कर दिया है। लेकिन जमुना बाजार स्थित मरघट वाले बाबा हनुमान मंदिर के दरवाजे अभी भक्तों के लिए नहीं खोले जाएंगे। मंदिर संचालन समिति ने भक्तों के स्वास्थ्य और सुरक्षा की दृष्टि से यह फैसला लिया है।

यह भी पढ़ेंः- NORTH DMC का स्वास्थ्य विभागः दागदार दामन लेकिन अफसरों ने दिया बड़ा ओहदा

मंदिर के ट्रस्ट ने सर्वसम्मति से लिए निर्णय के बाद कहा है कि भले ही सरकार अपनी गाइडलाइन के आधार पर मंदिरों को खोलने का निर्णय किया जा सकता है। लेकिन ट्रस्ट का यह दायित्व है कि वह भक्तों की सुरक्षा को सर्वापरि मानकर निर्णय ले। मंदिर की प्रमुख माता सावित्री देवी शर्मा ने कहा कि श्रद्धालुओं की जान जोखिम में ना डालते हुए फिलहाल मंदिर आम भक्तों के लिए नहीं खोलने का निर्णय किया गया है।

यह भी पढ़ेंः- रिपोर्ट आई नहीं लेकिन संस्कार जारी… लोगों की जान पर भारी एक अधिकारी

मंदिर प्रमुख ने कहा कि जहां इतने समय मंदिर बंद रहे हैं तो कुछ और दिन बंद रखा जा सकता है। राजधानी में जिस प्रकार प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में भारी बढोतरी हो रही है, उसे देखते हुए मंदिर ट्रस्ट किसी भी प्रकार का जोखिम नहीं लेगा। श्रीमती शर्मा ने कहा कि खासतौर पर सूर्यग्रहण की तिथि 21 जून 2020 तक तो मंदिर बिल्कुल नहीं खोला जाएगा।

यह भी पढ़ेंः- अरबपति निकले दिल्ली दंगों वाले मौत के सौदागर

सूर्य ग्रहण के बाद मंदिर ट्रस्ट उस समय की कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए भक्तों के हित में निर्णय लेगा। मंदिर प्रमुख ने कहा कि पूरे देश में हनुमान भक्तों की ओर से नित्य कर्म, पूजा अर्चना जारी है। राष्ट्र को इस संक्रमण काल से मुक्त होने की प्रार्थनाएं की जा रही हैं।